सदर अस्पताल की कुव्यवस्था पर भड़के सांसद पप्पू यादव: ली डॉक्टरों की क्लास

|मुरारी कुमार सिंह|03 जून 2014|
चुनाव प्रचार के दौरान नेताओं के द्वारा किये गए हजार वादों पर भले ही बहुतों का भरोसा न जमता हो, पर लगता है कि मधेपुरा के सांसद ने अपने वादों के अनुसार काम करना शुरू कर दिया है.
      आज सांसद पप्पू यादव अचानक ही व्यवस्था देखने सदर अस्पताल मधेपुरा पहुंचे. दशकों से बिगड़ी व्यवस्था देखकर नाखुश होना स्वाभाविक ही था. मरीज जब शिकायत लेकर सांसद के पास पहुँचने लगे तो फिर खुलने लगी सदर अस्पताल की पोल.
सिविल सर्जन तथा अन्य चिकित्सकों से जब सांसद ने अस्पताल की समस्या पूछी तो उन्होंने सरकार से सम्बंधित कई कमी जैसे इन्फ्रास्ट्रक्चर की कमी. चिकित्सक की कमी, स्टॉफ की कमी आदि का मुद्दा रखा. सांसद ने उन्हें भरोसा दिलाया कि सरकार से सम्बंधित जो मामले हैं हम उनपर आगामी 5 तारीख के बाद काम करना शुरू करेंगे, पर अभी अस्पताल प्रशासन इतना ध्यान रखे कि दवा किसी रोगी को बाहर से नहीं लेना पड़े. खाना जो उपलब्ध है रोगियों को नियमित रूप से दिया जाय और रोगियों के साथ परिवार के सदस्य की तरह व्यवहार हो.
अस्पताल के निरीक्षण में यहाँ तक तो कुछ आपत्तिजनक बात सामने नहीं आई पर रोगियों से बात करने के दौरान अस्पताल में एक दलाल के द्वारा एक रोगी से पांच सौ रूपये लेने की बात सामने आते ही सांसद भड़क गए. उन्होंने सिविल सर्जन को हिदायत दी कि आज के बाद अस्पताल परिसर में कोई दलाल किसी भी सूरत में नजर नहीं आना चाहिए. दूसरी शिकायत अस्पताल द्वारा बाहर के लैब से जाँच करवाने की सलाह से सम्बंधित आई और किसी ने बाहर के लैब की रिपोर्ट भी सामने रखी तो सांसद ने सीधा कहा कि लिखने वाले का इस लैब से कमीशन फिक्स होगा. अस्पताल प्रशासन को उन्होंने कहा कि कोई भी जांचघर वाला आपके यहाँ नजर नहीं आना चाहिए. आपलोग सिर्फ इसपर ध्यान दीजिए कि अस्पताल को कितना बेहतर बनाया जा सकता है.
देखें इस वीडियो में कैसे खुली सांसद के सामने सदर अस्पताल की पोल, यहाँ क्लिक करें.
सदर अस्पताल की कुव्यवस्था पर भड़के सांसद पप्पू यादव: ली डॉक्टरों की क्लास सदर अस्पताल की कुव्यवस्था पर भड़के सांसद पप्पू यादव: ली डॉक्टरों की क्लास Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 03, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.