हैकिंग का दूसरा दिन: जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भी लिया वर्कशॉप में हिस्सा

|मुरारी कुमार सिंह|29 जून 2014|
देश में टॉप टेन में शुमार एथिकल हैकर राहुल त्यागी के वर्कशॉप के दूसरे दिन जिला प्रशासन के कई अधिकारियों ने भी वर्कशॉप में शिरकत की.
      समिधा ग्रुप और मीडिया पार्टनर मधेपुरा टाइम्स के द्वारा आयोजित इस वर्कशॉप के दूसरे दिन राहुल त्यागी ने करीब दो सौ छात्रों को हैकिंग के कई नए गुर सिखाये और ई-मेल हैकिंग से लेकर आतंकवादियों की कार्यशैली को बता कर यह सिखलाने की कोशिश की कि कम्प्यूटर के माध्यम से कैसे देश या समाज के लिए खतरा बने अपराधियों से निपटा जाय. वर्कशॉप में वेबसाईट हैकिंग कि जानकारी देते हुए इससे भी बचने के उपायों पर चर्चा की गई.
      बता दें कि लगातार तीसरे वर्ष मधेपुरा में एथिकल हैकिंग पर वर्कशॉप होने के बाद मधेपुरा बिहार का एकलौता जिला है जहाँ के हजारों छात्र-छात्राओं ने एथिकल हैकिंग के गुर सीख लिए हैं और इंटरनेट सिक्यूरिटी तथा अन्य इतने कठिन विषय पर लगातार तीन वर्कशॉप आयोजित किये जा रहे हैं.
      जाहिर है छात्रों की रुचि जल्द ही रंग ला सकती है और इनमें से कई छात्र-छात्रा अपनी कुछ अलग पहचान से जिले का नाम रौशन कर सकेंगे.
      वर्कशॉप का समापन आज तीसरे दिन होना तय है और समापन मधेपुरा के सदर एसडीओ बिमल कुमार सिंह करेंगे.     
हैकिंग का दूसरा दिन: जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भी लिया वर्कशॉप में हिस्सा हैकिंग का दूसरा दिन: जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भी लिया वर्कशॉप में हिस्सा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 29, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.