मंडल विश्वविद्यालय में विभिन्न परीक्षाओं की तिथि घोषित

|समीक्षा यदुवंशी|27 जून 2014|
मंडल विश्वविद्यालय की विभिन्न परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी गई है. सभी परीक्षाएं 25 जुलाई से प्रारम्भ होगी. पोस्ट ग्रेजुएट प्रथम वर्ष एवं फायनल 2013, बीएड 2013, एलएलबी प्रथम वर्ष, द्वितीय वर्ष तथा अंतिम वर्ष 2013 की परीक्षाएं 25 जुलाई से शुरू होंगी.
      यह जानकारी विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डा० नवीन कुमार ने दी. उल्लेखनीय है कि पीजी परीक्षाओं के लिए लगभग 9 महीने पूर्व की परीक्षा फॉर्म भरवाए जा चुके हैं. इस बावत कई बार छात्र संगठनों ने विश्वविद्यालय मुख्यालय में उग्र आंदोलन तक किये हैं. तत्कालीन कुलपति डा० आर. एन. मिश्रा ने छात्र आंदोलन को देखते हुए आनन-फानन में प्रायोगिक एवं मौखिकी परीक्षा की तिथि घोषित कर दी थी तथा त्रुटिपूर्ण प्रवेश पत्र छात्रों को निर्गत कर दिए थे जिसमें परीक्षा केन्द्र, समय आदि अंकित नहीं थे. विश्वविद्यालय के इतिहास में ये पहली घटना थी जिसमें सैद्धांतिक परीक्षा से पहले प्रायोगिक/मौखिकी परीक्षा घोषित की गई थी.
      अब छात्रों के सामने यह समस्या है कि उनके प्रवेश पत्र पर परीक्षा केन्द्र अंकित नहीं है. ऐसे में उन्हें यह कैसे पता चलेगा कि उन्हें किस केन्द्र पर परीक्षा देनी है. दूसरा यक्ष प्रश्न यही है कि यदि ये छात्र किसी सरकारी अथवा गैरसरकारी नौकरी के लिए आवेदन पत्र में इस प्रवेश पत्र को संलग्न करेंगे तो उसे फर्जी घोषित किया जा सकता है.
      बहरहाल, परीक्षा तिथि घोषित हो जाने से छात्रों ने राहत की सांस ली है.
मंडल विश्वविद्यालय में विभिन्न परीक्षाओं की तिथि घोषित मंडल विश्वविद्यालय में विभिन्न परीक्षाओं की तिथि घोषित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 27, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.