अच्छी खबर: गरीब और मेधावी छात्रों को पढ़ने के लिए जिला प्रशासन देगी जुलाई में ऋण

|ए.सं.|21 जून 2014|
ये उन छात्रों के लिए सरकार की एक सौगात है जो मेधावी तो हैं, पर गरीबी की वजह से उन्हें पढ़ाई जारी रखे रहने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. सरकार अब ऐसे छात्रों को 10 लाख रूपये तक ऋण देने की घोषणा की है, जिसमें 4 लाख तक के ऋण के लिए कोई सिक्यूरिटी की आवश्यकता नहीं होगी. छात्रों को यह ऋण आगामी 9 एवं 23 जुलाई को प्रखंड स्तर पर शिविर लगाकर मुहैया कराने की योजना है.
      मधेपुरा जिला में भी जिला प्रशासन की कोशिश यही है कि मधेपुरा का कोई भी छात्र इस अतिमहत्वपूर्ण योजना का लाभ उठाने से वंचित न रह जाय. मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने इस बाबत जिला स्तरीय बैंकर्स समिति की एक मीटिंग आयोजित कर उन्हें इस ऋण योजना में पूरी तरह सहयोग करने का निर्देश दिया. जिलाधिकारी ने बैंक अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि ऋण की स्वीकृति के बाद लोगों को दौड़ाना अच्छी बात नहीं है. उन्हें तत्काल खाता खोल कर ऋण मुहैया किया जाना चाहिए.
      छात्रों को ऋण उपलब्ध कराने की इस योजना के अंतर्गत व्यावसायिक पाठ्यक्रम एवं प्रबंधन सम्बंधित पाठ्यक्रमों के लिए भी लागू होगा और छात्रों को इसके लिए फॉर्म भरकर देना होगा.
शिक्षा ऋण सम्बंधित अधिक जानकारी के यहाँ क्लिक करें.
अच्छी खबर: गरीब और मेधावी छात्रों को पढ़ने के लिए जिला प्रशासन देगी जुलाई में ऋण अच्छी खबर: गरीब और मेधावी छात्रों को पढ़ने के लिए जिला प्रशासन देगी जुलाई में ऋण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 21, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.