बैरियर के ठेकेदार की दादागिरी से परेशान टेम्पो चालक: मनमाना चार्ज नहीं देने पर रॉड से पीटकर छीन लेते हैं रूपये

|मुरारी कुमार सिंह|04 जून 2014|
मधेपुरा और सिंहेश्वर में बैरियर के ठेकेदारों की दादागिरी इन दिनों चरम पर है. इनका मन इतना बढ़ चुका है कि कभी-कभी तो ये प्राइवेट कार तक को रोककर कर लेते हैं नाजायज वसूली. जबकि जिला परिषद् ने हर तरह के वाहन के लिए शुल्क निर्धारित कर रखे हैं.
      सबसे ज्यादा परेशान इन दिनों ऑटो चालक हो रहे हैं. कारण साफ़ है अधिकाँश ऑटो चालक गरीब और असहाय होते हैं. बैरियर के ठेकेदार और उनके गुंडे जैसे दिखने वाले लोगों के लाठी घुमाते ही ये दहशत में आ जाते हैं और फिर इनसे वसूल की जाती है पांच रूपये के बदले में सीधे बीस रूपये.

एक वाकया: गम्हरिया जीवछपुर का ऑटो ड्राइवर राजेश मंडल से सिंहेश्वर के नारियल बोर्ड के पास बैरियर पर मौजूद ठेकेदार इनसे पांच के बदले दस रूपया मांगता है. राजेश मंडल नाजायज रूपये देने से मना कर देता है. ठेकेदार के चमचे गुंडई पर उतर जाते हैं और वे लोहे के रॉड और लाठी से राजेश मंडल की पिटाई कर जेब से 600 रूपये निकाल लेते हैं. मामला सिंहेश्वर थाना में 72/14 के रूप में दर्ज होता है, पर ठेकेदारों की मनमानी पहले की तरह बदस्तूर जारी रहती है.
आज जिला ऑटो रिक्शा संघ के द्वारा नाजायज वसूली की बात एसपी तक पहुंचाई गई है. अब देखना है कि प्रशासन इस मामले पर कितनी गंभीरता दिखाता है.  
बैरियर के ठेकेदार की दादागिरी से परेशान टेम्पो चालक: मनमाना चार्ज नहीं देने पर रॉड से पीटकर छीन लेते हैं रूपये बैरियर के ठेकेदार की दादागिरी से परेशान टेम्पो चालक: मनमाना चार्ज नहीं देने पर रॉड से पीटकर छीन लेते हैं रूपये Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 04, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.