बिहार पुलिस की करतूत, पहले तो दूसरी शादी रचाई फिर पहली पत्नी और बेटे को देने लगा दर्द


|मुरारी कुमार सिंह|20 मई 2014| 
मधेपुरा जिला निवासी एक बिहार पुलिस ने सरकारी सेवा में रहते हुए न सिर्फ पहली पत्नी के जिन्दा रहने के बावजूद दूसरी शादी रचा डाली बल्कि दूसरी बीवी के मुहब्बत में पहली पत्नी और उसके बच्चे को दाने-दाने के लिए मुंहताज भी कर दिया.
      घटना मधेपुरा थाना के भ्रराही ओपीक्षेत्र के मानिकपुर से जुडी हुई है. बिहार पुलिस में नौकरी कररहे इस शख्स का नाम सागर यादव है. सागर यादव इन दिनों पटना में आरक्षी के पद पर पदस्थापित है, जिसका सिपाही नं. 3143 है और वर्तमान में कटिहार में जमादार की ट्रेनिंग कर रहा है.
      सागर की पहली शादी करीब दो दशक पहले कुंदन देवी से हुई और उनसे जो बेटा हुआ वो अभी मैट्रिक में पढ़ रहा है. पहली पत्नी कुंदन देवी कहती है कि धूर्त, चालबाज और वहशी पति ने चरित्रहीनता दिखाते हुए दूसरी शादी रचा ली. यही नहीं उसके बाद पहली पत्नी के प्रेम में सागर ने पहले खरीद की गई 5 बीघा जमीन बेच डाली और दूसरी पत्नी और उसके बच्चों के नाम से मधेपुरा में एनएच 107 के किनारे मानिकपुर चौक के पास जमीन खरीद ली. पर दूसरी शादी के बाद सागर ने कुंदन देवी को अपने हाल पर छोड़ दिया. पहली पत्नी और पहली पत्नी से बेटे का भरण-पोषण भी करना सागर ने उचित नहीं समझा. कुंदन देवी ने जब पति से अपने तथा बच्चों के भरण-पोषण के लिए पति पर दवाब डाला तो पति सागर ने कुंदन देवी और बेटे के साथ मारपीट तक करना शुरू कर दिया.
      पति की प्रताड़ना से तंग आकर कुंदन ने ने जब हाल में एसपी को एक शिकायत आवेदन दिया था तो एसपी ने मामले कि जांच के लिए एक जमादार को भेजा था, पर कुंदन बताती है कि जमादार के सामने ही पति ने उसे भरण-पोषण न देने और जिन्दा जला देने की धमकी दे डाली. इतना होने के बाद भी सरकारी सेवा में बने रहने वाले सागर यादव के खिलाफ अब पहली पत्नी मधेपुरा के महिला थाना पहुंची और यह भी कहा कि यदि उसे न्याय नहीं मिलता है तो वह बिहार के डीजीपी से न्याय मांगेगी. 
बिहार पुलिस की करतूत, पहले तो दूसरी शादी रचाई फिर पहली पत्नी और बेटे को देने लगा दर्द बिहार पुलिस की करतूत, पहले तो दूसरी शादी रचाई फिर पहली पत्नी और बेटे को देने लगा दर्द Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 20, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.