चोरों के निशाने पर भगवान: 40 लाख की मूर्ति चोरी

 |ओम प्रकाश|08 मार्च 2014|
गुरूवार की रात शंकरपुर थाना क्षेत्र के कबियाही गांव के रामजानकी ठाकुरबाड़ी मंदिर से 11 मूर्तियां चोरी हो गई. इस संबंध में पुजारी राधेश्याम ने बताया कि रात में हम पूजापाठ करने  के बाद नारद पुराण किताब पढ़कर करीब साधे दस बजे रात्रि में सो गए. सबेरे चार बजे जब उठे तो देखा कि मंदिर का पट खुला था. अंधेरे में हमने टटोला तो पाया कि भगवान कि मूर्तियां गायब हैं.तब हमने सबको और फिर थाना को सूचना दिया.
पुजारी ने बताया कि मंदिर में कुल मिलाकर 19 मूर्तियां थीं जिनमें 11 चोरी चली गई. करीब तीन सौ वर्ष पुरानी इन मूर्तियों में  राम, सीता, लक्ष्मण, हनुमान, राधा, कृष्ण, गणेश की बड़ी मूर्तियों और बाकी छोटी मूर्तियों की अनुमानित कीमत करीब चालीस लाख बताई जाती है. इनमें से कई शालीग्राम पत्थर के थे जो काफी महंगे होते हैं.
 वर्तमान पुजारी विश्वास जता रहे हैं कि यह काम पूर्व पुजारी सीताराम दास का ही है. बताया गया कि इस मंदिर में पुजारी का विवाद वर्षों से चला आ रहा है.
चोरों के निशाने पर भगवान: 40 लाख की मूर्ति चोरी चोरों के निशाने पर भगवान: 40 लाख की मूर्ति चोरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 08, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.