इस क्षेत्र के साथ हो रहे अन्याय के लिये बाहरी नेता जिम्मेदार: भाजपा

|ए.सं.| 07 जनवरी 2014|
आज क्षेत्र में अपने दौरे के क्रम में मुरलीगंज में संवादाताओं से बात करते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय के प्राध्यापक और भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रो सूरज यादव उर्फ सूरज मंडल ने कहा की इस क्षेत्र के कई समस्यों का कारण मधेपुरा से ऐसे सांसद का होना है जो न तो इस क्षेत्र के हैं और न ही यहाँ के विकास से दिलचस्पी रखते हैं, नतीजा रेल समस्या से लेकर 2008 के बाढ़ की लंबित बीमा भुगतान की समस्या ज्यों की त्यों है. श्री यादव ने यह भी कहा कि मुरलीगंज मधेपुरा का प्रमुख व्यवसायिक केन्द्र है और 2008 के बाढ़ के दौरान यहाँ के गोदामों में हुई बर्बादी का मुआवजा बीमा कम्पनियों ने देने से इंकार कर दिया जिसके फलस्वरूप कई दावों का फैसला उच्‍चतम न्यायालय में हो रहा है जिसकी कोई आवश्यकता नहीं थी. यहाँ के राष्ट्रीय नेता अगर चाहते तो इन पर प्रशासनिक आदेश पर फैसला हो जाता. इसी तरह जिन किसानों की ज़मीन कोसी के बाढ़ के कारण बंजर हो गयी या उर्वरक विहीन है उन किसानों को अपने हाल पर छोड़ दिया गया है. 
         श्री यादव ने कहा कि किसानों की परवाह किया बैगैर बी टी बीजों को लाया जा रहा है जो देश की कृषि व्यवस्था के लिये घातक होगा. मधेपुरा क्षेत्र में खाद की कालाबाज़ारी और नक़ली खाद के पकड़े गये मामलों में भी कोई कार्यवाई नहीं करके नीतीश कुमार के कुशासन की कलई रोज़ खुल रही है.
        मुरलीगंज से रेल परिचालन के बारे में उन्होंने कहा कि मधेपुरा मुरलीगंज को रेल लाईन से जोड़ने के लिये आज भी समुचित व्यवस्था नहीं की गयी है और जो भी हुआ वह जन आंदोलन के कारण हुआ है. आज भी मुरलीगंज-बनमनखी रेल लाइन को पूरा करने का काम बिना वजह रूका पड़ा है.
शराबखोरी और बिजली बिल पर उन्होंने कहा कि जद (यू) सरकार में जहां शराब को जन जन तक पहुँचाने की मुहिम चली हुई है, वहीं बिजली के अनाप-शनाप बिल आने से सभी उपभोकता परेशान हैं, और इस धांधली की सुनवाई भी नहीं है.
         अपने क्षेत्र और देश के बिगड़ते हालात और इस नाजुक दौर में एक इमानदार और सशक्त नेतृत्व की अवश्यकता पर बल देने के लिये सूरज मंडल ने देशवासियों के लिये 2014 के लिये संकल्प वोट फॉर इंडिया, वोट फॉर मोदी का नारा देते हुए यह संकल्प का आह्वान किया - काँग्रेस मुक्त भारत, नितीश मुक्त बिहार और शरद यादव मुक्त मधेपुरा.
       मुरलीगंज में भाजपा बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री धीरेन्द्र नारायण सिंह के आवास पर पत्रकारों से बात करने के दौरान भाजपा नेता मुकेश सिंह, गूगल पासवान, अंगद यादव आदि उपस्थित थे.
इस क्षेत्र के साथ हो रहे अन्याय के लिये बाहरी नेता जिम्मेदार: भाजपा इस क्षेत्र के साथ हो रहे अन्याय के लिये बाहरी नेता जिम्मेदार: भाजपा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 07, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.