देखिये इस वीडियो में कैसे खुलेआम हेडमास्टर लेते हैं घूस, कहते हैं आगे भी देना पड़ता है..

|रिपु कुमारी|23 जनवरी 2014|
जिले में खुलेआम घूसखोरी का एक अद्भुत वीडियो सामने आया है. मामला मधेपुरा प्रखंड के महेशुआ पंचायत के चौड़ा के मेहता टोला स्थित नवसृजित प्राथमिक विद्यालय का बताया जा रहा है. इस मामले में मधेपुरा के जिला पदाधिकारी के जनता दरबार में आवेदन देने आये गाँव के कई अभिभावकों ने कहा कि स्कूल में 41 छात्र-छात्राओं को 1200 रूपये प्रत्येक की दर से दिया छात्रवृत्ति दी तो गई पर उसमें से 200 रूपये प्रत्येक की दर से नाजायज ढंग से वसूली भी कर ली गई. विरोध करने पर प्रधानाचार्य अरूण प्रसाद यादव ने कहा कि हमें आगे भी देना पड़ता है. आपलोगों को जो करना है या जहाँ जाना है जाइए.
      वीडियो में हेडमास्टर के द्वारा छात्र-छात्राओं को पैसे सचिव रीता देवी के माध्यम से देते हुए दिखाया गया है जबकि वहीँ बैठे रीता देवी के पति शम्भू मेहता को प्रति छात्र 200 रूपये लेते दिखाया गया है. हेडमास्टर तथा मिलीभगत में शामिल अन्य व्यक्तियों के द्वारा 1200 रूपये देते समय की फोटोग्राफी भी कराई जा रही थी, ताकि उसमें ये दिखाया जा सके कि वे केजरीवाल टाइप से काम कर रहे हैं. पर वहीँ बैठे एक अभिभावक ने पूरी वीडियो कर डाली जिसमें उसके बाद 200 रूपये प्रत्येक की वसूली भी दिखाई गई है.
      अभिभावकों ने कहा कि उन्होंने जिलाधिकारी को दिए आवेदन में भी इस वीडियो रिकॉर्डिंग मौजूद होने की चर्चा की है ताकि दोषियों पर कार्यवाही हो सके.
      सरकारी योजना हो या सरकारी नौकरी, लूटने का जहाँ जिसे मौका मिल रहा है, लूट रहा है. वैसे भी जब समाज में नाजायज तरीके से पैसे कमाने वाले भी जब सम्मान पाने लगे तो फिर बहती गंगा में कौन नहीं हाथ धोना चाहेगा. एकाध अन्ना जैसे लोग यूं ही आंदोलन करते रहेंगे, पर समाज में थोक के भाव से मौजूद हर्षद मेहता टाइप के लोग कभी भी समाज के कमजोर लोगों को उनका वाजिब हक लेने नहीं देंगे.
आप भी देखें वीडियो, यहाँ क्लिक करें.
देखिये इस वीडियो में कैसे खुलेआम हेडमास्टर लेते हैं घूस, कहते हैं आगे भी देना पड़ता है.. देखिये इस वीडियो में कैसे खुलेआम हेडमास्टर लेते हैं घूस, कहते हैं आगे भी देना पड़ता है.. Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 23, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.