सुविधाविहीन और उपेक्षा का शिकार है समाहरणालय का पोस्ट ऑफिस

|मुरारी कुमार सिंह|22 अक्टूबर 2013|
मधेपुरा के समाहरणालय का भवन भले ही चकाचक रहता हो, पर इसी परिसर में चल रहा पोस्ट ऑफिस उपेक्षा का शिकार है. वैसे भी ये पोस्ट ऑफिस जैसा दीखता भी नहीं है. एक नजर देखने से ये किसी गैरेज या चौकीदार के रहने की जगह लगती है. खिड़कियाँ टूटी हुई है और फर्श भी अक्सर क्षतिग्रस्त रहता है. एक ही कमरे में जैसे-तैसे अडजस्ट होकर इसमें नियुक्त कर्मचारी काम करने को बाध्य हैं और इसकी सबसे बुरी स्थिति बरसात में होती है. अधिक बारिश होने पर कमरे में पानी घुस आता है. पर इन समस्याओं से मानो जिला प्रशासन मुंह फेरे हुए है. इस पोस्ट ऑफिस के प्रति प्रशासन कितना जवाबदेह है इसका पता इस बात से लगाया जा सकता है कि यदि यहाँ रजिस्ट्री मशीन कई दिनों तक खराब रहता है और लोगों को रजिस्ट्री के लिए मुख्य पोस्ट ऑफिस का रूख करना पड़ता है.
      काउंटर विहीन इस पोस्ट ऑफिस में लोग वहाँ तक घुसे चले आते हैं जहाँ पोस्ट ऑफिस के सामान भी रखे रहते हैं. कुल मिलाकर एक असुरक्षित वातावरण में काम करने वाले कर्मचारियों को परेशानी झेलनी पड़ ही रही है, जबकि समाहरणालय में अवस्थित इस पोस्ट ऑफिस को बेहतर सुविधा से लैश होना चाहिए था.
सुविधाविहीन और उपेक्षा का शिकार है समाहरणालय का पोस्ट ऑफिस सुविधाविहीन और उपेक्षा का शिकार है समाहरणालय का पोस्ट ऑफिस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 22, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.