सदर अस्पताल के नए एम्बुलेंस को डीएम ने दिखाई हरी झंडी

|मुरारी कुमार सिंह|19 अक्टूबर 2013|
नेशनल एम्बुलेंस सर्विस का एक नया एम्बुलेंस आज से सदर अस्पताल, मधेपुरा में मरीजों की सुविधा के लिए काम करने लगा है. आज मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने इस विशेष एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर आम लोगों के लिए उपलब्ध करा दिया. इस एम्बुलेंस की विशेषता है कि इसे सरकारी योजना के तहत 12/- रू० प्रति किलोमीटर की दर से मुहैया कराया जाएगा. एपीएल में आने वाले मरीजों के परिजनों को 500 रू० का रसीद कटवाना पड़ेगा, वहीं बीपीएल के अंतर्गत आने वाले मरीजों के लिए इसकी सेवा मुफ्त होगी. इस अवसर पर मधेपुरा के सिविल सर्जन एन. के. विद्यार्थी, डीपीएम मो० इमरान समेत कई अधिकारी भी मौजूद थे.
      जिलाधिकारी ने आज सदर अस्पताल का विस्तृत औचक निरीक्षण भी किया. निरीक्षण में अस्पताल कर्मियों के द्वारा अवैध रूप के बिजली जलाने के मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने बिजली विभाग के एसडीओ को कार्यवाही करने का निर्देश भी दिया. एसडीओ अभय रंजन ने बताया कि ऐसे लोगों को तुरंत ही कंज्यूमर बनने का आदेश दिया गया है, नहीं तो अवैध रूप से बिजली जलानेवालों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जा सकती है. अस्पताल में कई अन्य अनियमितताओं को देखकर भी जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश दिए.
सदर अस्पताल के नए एम्बुलेंस को डीएम ने दिखाई हरी झंडी सदर अस्पताल के नए एम्बुलेंस को डीएम ने दिखाई हरी झंडी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 19, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.