धोखाधड़ी: “हैलो ! मैं एसडीओ बोल रहा हूँ, मोबाइल रिचार्ज कराओ...”

|राजीव रंजन|27 सितम्बर 2013|
मधेपुरा में धोखाधड़ी के अजीबोगरीब मामले में किसी अज्ञात व्यक्ति ने एसडीओ बनकर मधेपुरा सिविल सर्जन कार्यालय के एक कर्मचारी को मोबाइल रिचार्ज कराने के बहाने 27,700/- रूपये का चूना लगा दिया. कर्मचारी द्वारा किसी के झांसे में आकर अनियमित तरीके से मोबाइल रिचार्ज कराने को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया और कर्मचारी को निलंबित कर दिया.
      मिली जानकारी के अनुसार गत 24 सितम्बर को मधेपुरा के सिविल सर्जन डा० एन. के. विद्यार्थी के मोबाईल पर एक कॉल आया जिसमें कहा गया कि वे सदर एसडीओ बोल रहे हैं, वहां कोई कर्मचारी है तो उसे दीजिए. सिविल सर्जन ने पास बैठे दवा भंडार के प्रधान लिपिक बिजेन्द्र यादव को फोन दिया जिसके बाद दूसरे छोड़ पर बैठे व्यक्ति ने अपने को सदर एसडीओ बताकर उससे अलग-अलग कई मोबाईल नंबरों पर कुल 27,700/ रू० का रिचार्ज करवा लिया. दूसरे दिन जब फिर उसी नंबर 9970777511 से फिर सिविल सर्जन को मोबाइल रिचार्ज के लिए कहा गया तो उन्हें फोन करने वाले पर शंका हुई. तहकीकात में पता चला कि सदर एसडीओ ने उन्हें कोई फोन नहीं किया था.
      मामला पुलिस को सौंप दिया गया है और अस्पताल के लिपिक को अनियमित तरीके से रिचार्ज कराने के आरोप में निलंबित कर उसके विरूद्ध विभागीय कार्यवाही शुरू कर दी गई है.
धोखाधड़ी: “हैलो ! मैं एसडीओ बोल रहा हूँ, मोबाइल रिचार्ज कराओ...” धोखाधड़ी: “हैलो ! मैं एसडीओ बोल रहा हूँ, मोबाइल रिचार्ज कराओ...” Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 27, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.