डीएम ने किया आलमनगर प्रखंड निरीक्षण: पंचायत सचिव निलंबित

 |ब्रजेश सिंह|27 सितम्बर 2013|
मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने आलमनगर प्रखंड के निरीक्षण के दौरान कई माह से अनुपस्थित पंचायत सचिव को निलंबित कर दिया. प्रखंड कार्यालय में जिलाधिकारी ने रोकड़ बही, इंदिरा आवास, राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन, कन्या विवाह योजना समेत अन्य पंजियों का गहन निरीक्षण किया और बीडीओ को आवश्यक निर्देश दिए. जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान गत 24 अप्रैल से ही अनुपस्थित पंचायत सचिव सीताराम राम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.
      अंचल कार्यालय के निरीक्षण के दौरान जमाबंदी पंजी, आपदा पंजी, नाव पंजी सहित बाक़ी रजिस्टरों का भी अवलोकन किया और अंचलाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए. आरटीपीएस कार्यालय के निरीक्षण के दौरान उन्होंने काउंटर पर खड़े लोगों की समस्याओं को बड़े ध्यान से सुना और अधिकारियों को समय पर सेवायें देने का निर्देश दिया.
      पीएचसी के निरीक्षण के दौरान डीएम गोपाल मीणा ने जननी बाल सुरक्षा योजना के 41 बने चेक पड़े रहने पर आपत्ति जताई और उसे मंगलवार तक बांटे जाने के निर्देश दिए और कहा कि इस योजना के तहत प्रसव के बाद प्रत्येक मंगलवार को जननी को हर हाल में चेक दे दिए जाएँ.
      जिलाधिकारी के आलमनगर प्रखंड पहुँचने की सूचना मिलते ही कार्यालयों में विभिन्न योजनाओं में अनियमितता का शिकार हुए फरियादियों की भीड़ लग गई जिसे देख जिलाधिकारी ने सबों को लाइन में खड़े रहने के निर्देश देकर सबों का आवेदन लिया. कुछ आवेदनों पर वहाँ मौजूद अधिकारियों को कार्यवाही करने का निर्देश दिया तो कुछ आवेदन को वे साथ ले गए.
      जिलाधिकारी के प्रखंड कार्यालय के निरीक्षण के दौरान उदाकिशुनगंज के एसडीओ दीपक कुमार, डीसीएलआर राजेश कुमार, बाल विकास परियोजना के डीपीओ, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, बीडीओ रामाकांत एवं सीओ सुरेन्द्र शर्मा भी मौजूद थे.
डीएम ने किया आलमनगर प्रखंड निरीक्षण: पंचायत सचिव निलंबित डीएम ने किया आलमनगर प्रखंड निरीक्षण: पंचायत सचिव निलंबित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 27, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.