अद्भुत: उम्र नौ साल, प्रैक्टिस आठ महीने और जीत लिया गोल्ड मेडल

|राकेश सिंह|27 सितम्बर 2013|
ये बात तो साबित हो चुकी है कि प्रतिभा परिस्थितियों की मुहताज नहीं होती है. मंजिल के प्रति यदि व्यक्ति में जुनून पैदा हो जाए तो वह किसी के रोके नहीं रुक सकता है. मधेपुरा के नौ बर्षीय हर्षित राज ने महज आठ महीने की प्रैक्टिस कर उस सफलता को अर्जित कर ली है जिसे कई सालों की कठिन प्रैक्टिस के बाद भी हासिल करना मुश्किल है.
      हर्षित ने 16वीं बिहार स्टेट कराटे चैम्पियनशिप में 9-11 वर्ष ग्रुप में एकल सियाई (कुमिते) में बिहार में पहला स्थान पाकर गोल्ड मैडल हासिल कर लिया है. इस चैम्पियनशिप की सबसे खास बात यह रही कि तीन राउंड में पटना, मुजफ्फरपुर तथा मधेपुरा के ही दूसरे चैम्पियंस के खिलाफ हर्षित के प्रदर्शन को सराहा गया. और उससे भी अधिक आश्चर्य लोगों को इस बात का हो रहा है कि बिहार कराटे-डो संघ के द्वारा मुजफरपुर में 21-22 सितम्बर 2013 को आयोजित इस चैम्पियनशिप से पहले हर्षित ने मधेपुरा की कराटे क्वीन सोनी राज से मुश्किल से आठ महीने का प्रशिक्षण लिया था.
      मधेपुरा में टीवीएस शोरूम के मालिक पुष्पेन्द्र कुमार पप्पू अपने बेटे की इस अद्भुत सफलता पर फूले नहीं समा रहे हैं. स्थानीय होली क्रॉस स्कूल में 6वीं कक्षा में पढ़ रहे हर्षित राज अभी और भी आगे बढ़ना चाहते है ताकि वे सिर्फ अपने परिवार ही नहीं बल्कि जिला, राज्य और देश का नाम ऊँचा कर सके.
      मधेपुरा टाइम्स परिवार की और से नन्हे हर्षित को इस बड़ी सफलता पर हार्दिक शुभकामनाएं.
अद्भुत: उम्र नौ साल, प्रैक्टिस आठ महीने और जीत लिया गोल्ड मेडल अद्भुत: उम्र नौ साल, प्रैक्टिस आठ महीने और जीत लिया गोल्ड मेडल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 27, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.