पूर्णियां में खून की कमी: युवाओं ने किया रक्तदान

|दिलीप राज की रिपोर्ट|02 सितम्बर 2013|
पूर्णिया के ब्लड बैंक में  भारी खून की कमी के कारण मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़  रहा है. जिसके कारण  मरीजों  को खून के लिए अपने परिजनों का ही सहारा लेना पड़ता है और खून नहीं मिलने पर उसकी मौत हो जाती है. इस समस्या से आहत कुछ युवाओं ने अपना खून देने का निश्चय करते हुए  ब्लड कैंप लगाने का निर्णय लिया ताकि पूर्णिया में खून की कमी के कारण किसी की मौत न हो. इन युवाओं ने पूर्णिया के गुलाबबाग में मेगा  ब्लड  कैम्प  लगाया, जिसमें सैंकडों युवाओ ने भाग लिया और लगभग एक सौ युवाओं ने रक्तदान किया. युवाओं की इस पहल से सौ यूनिट ब्लड जमा किया गया है. डोनेट किये गए खून को रेड क्रॉस सोसाईटी को सौंपा जायेगा जहाँ से जरूरतमंद मरीज को रक्त मुहैया कराया जायेगा. इन  युवाओं को उम्मीद है कि इनकी पहल से कुछ दिनों के लिए ही सही जरूरतमंद  मरीजों को आसानी से रक्त  उपलब्ध हो जायेगा. 
       जाहिर सी बात है, यदि पूरे देश में युवाओं की सोच पूर्णियां के इन युवाओं जैसी हो जाय तो निश्चय ही देश तरक्की के रास्ते पर होगा.
पूर्णियां में खून की कमी: युवाओं ने किया रक्तदान पूर्णियां में खून की कमी: युवाओं ने किया रक्तदान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 02, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.