अदभुत उत्साह देखा गया मुरलीगंज के स्वतंत्रता दिवस समारोह में

 |संजय कुमार|16 अगस्त 2013|
मुरलीगंज प्रखंड में स्वतंत्रता दिवस की 67वीं वर्षगाँठ पूरे हर्षोलास के साथ मनाया गया. इस अवसर पर सरकारी तथा गैर-सरकारी स्कूल के बच्चों ने तरह-तरह की झांकियां निकाल कर पूरे शहर का भ्रमण किया. गांधी के तीन बन्दर, झांसी की रानी घोड़े पर सवार, भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, महात्मा गांधी, नेहरू आदि की आकर्षण झांकियां निकाल कर शहर के लोगों को अचंभित कर दिया.
      शहर के वेलडन फ्यूचर स्कूल के बच्चों ने आकर्षक फ्लैग मार्च निकाला. ऑक्सफोर्ड स्कूल के बच्चों ने काफी उत्साह से बहुत ही आकर्षक झांकियां निकाल कर शहर का भ्रमण किया. इस अवसर पर प्रखंड कार्यालय, नगर थाना, बी.एल. हाई स्कूल, नगर पंचायत, के.पी. महाविद्यालय में भी झंडोत्तोलन का कार्यक्रम देशभक्ति के साथ संपन्न हुआ.
      मुरलीगंज शहर के पुराने कम्प्यूटर शैक्षणिक संस्थान उदभव की ओर से युवा शक्ति को संगठित कर एक नई दिशा में कार्य करने के लिए संगठन तैयार किया गया. इस संगठन ने शहर में प्रभात फेरी निकाल कर एक स्वच्छ और सुन्दर समाज के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का संकल्प लिया जिसमें नारी उत्पीडन, नशामुक्त समाज तथा भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए समाज के हर वर्ग को जागरूक करने सहित सामाजिक और धार्मिक सभी क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान देने का भी संकल्प लिया गया. इसमें मुख्य रूप से दिनेश मिश्र उर्फ बाबा, रोहण मिश्रा, चंचल, देबाशीष, रोहित, रोशन यादव, राहुल यादव, अंशु भगत, बिट्टू सिंह, बजरंग भगत, रूपेश यादव आदि ने इसमें भाग लिया.
अदभुत उत्साह देखा गया मुरलीगंज के स्वतंत्रता दिवस समारोह में अदभुत उत्साह देखा गया मुरलीगंज के स्वतंत्रता दिवस समारोह में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 16, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.