हथकड़ी और यूनिफॉर्म में जेल से हाजिर हुए अधिवक्ता

 |वि० सं०|24 जुलाई 2013|
पेशे से अधिवक्ता शरत चंद्र यादव ने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें जिंदगी में यह दिन भी देखना पड़ेगा. मधेपुरा शहर के चर्चित हिमांशु राज हत्याकांड ने मृतक कि माँ और बहन के कहने पर पुलिस ने बाप शरत चन्द्र यादव को नामजद कर आरोपित कर दिया.
      आज न्यायालय में पेशी के लिए आए शरत चन्द्र ने अधिवक्ता का यूनिफॉर्म पहन रखा था. खुल कर बोलते हुए बेटे की हत्या में चार महीने से ज्यादा जेल में बंद अधिवक्ता शरत चन्द्र यादव ने कहा कि उसे एक बड़ी साजिस के तहत फंसा दिया गया है. हत्या के दिन वो दस बजे से लगातार चार बजे शाम तक न्यायालय में थे. इस बात का पता कई अधिवक्ताओं से किया जा सकता है. और सबसे बड़ी बात कि कैसे वे अपने एकलौते बेटे कि हत्या कर सकते हैं. पत्नी पर लांछन लगाते हुए शरत चन्द्र ने कहा कि उस बददिमाग औरत कि वजह से वे जेल में हैं. हत्या के कारण के बारे में वे कहते हैं कि जमीन के विवाद का डीसीएलआर के यहाँ केश चल रहा था जिसमें विरोधियों ने फर्जी कागजात डाल रखा था. हत्या के अगले दिन निर्धारित तिथि को वे ऑरिजिनल पेपर उसमें दाखिल करने वाले थे. इसी वजह से हिमांशु को निशाना बना दिया गया.
      आरोपित पिता के जेल जाने के बाद किसी ने उनकी तरफ से जमानत तक का प्रयास नहीं किया. गुहार लगाते हुए अधिवक्ता ने कहा कि उनसे जेल पर मिलने भी उनके परिवार का कोई सदस्य नहीं गया. इसी हत्याकांड में आरोपित अपने भाई के बारे में शरतचंद्र कहते हैं कि उन्होंने यह जानते हुए कि मैं निर्दोष हूँ, उन्हें बचाने का कोई प्रयास नहीं किया. वे खुद को बचाने की जुगत में हैं.
      न्यायालय में अधिवक्ता के यूनिफॉर्म में शरतचंद्र यादव जिधर भी जाते थे, लोगों की भीड़ एक-दूसरे से पूछती थी कि आखिर वकील साहब को हथकड़ी और रस्से में पुलिस क्यों लिए जा रही है ?
हथकड़ी और यूनिफॉर्म में जेल से हाजिर हुए अधिवक्ता हथकड़ी और यूनिफॉर्म में जेल से हाजिर हुए अधिवक्ता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 24, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.