बीडीओ पर महिला के साथ मारपीट करने का मुकदमा न्यायालय में

|ए.सं.|19 जुलाई 2013|
मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड के बीडीओ पर एक महिला ने उसके साथ गालीगलौज तथा मारपीट का आरोप लगाया है. आरोप यह भी लगाया गया है कि बीडीओ राजेन्द्र राम ने अपने ड्राइवर मो० मोकिल के साथ मिलकर बनचोलहा, घैलाढ़ की महिला पुनीता देवी के साथ गालीगलौज करते हुए लप्पर-थप्पड़ से मारा जिसके दौरान महिला का ब्लाउज भी फट गया. इस सम्बन्ध में मधेपुरा के सीजेएम कोर्ट में एक परिवाद पत्र (संख्यां. 847/2013) दाखिल किया गया है.
      परिवाद पत्र में घटना कल कि बताई गई है जिसके अनुसार बीडीओ मध्य विद्यालय, बनचोलहा छात्रवृत्ति, मध्यान्ह भोजन आदि की जांच करने गए थे. इसी दौरान महिला पुनीता देवी ने बीडीओ के पास जाकर शिकायत की कि उसकी बेटी ममता कुमारी को छात्रवृत्ति तथा अन्य सुविधाएँ नहीं मिल रही है, वह बीपीएल से आती है. पुनीता के अनुसार उसने बीडीओ से अनुरोध किया कि वह उसके घर आकर उसकी स्थिति देख ले.
      आवेदन में लिखा गया है कि बीडीओ पुनीता देवी के घर गए तो पुनीता ने जब प्रशासन के द्वारा उसे सुविधा न देने के अन्याय की बात उठाई तो बीडीओ भड़क गए और कहा कि छोटी जात होकर बहुत बोलती है. उसपर पुनीता ने जब कहा कि नाजायज बात मर बोलिए तो बीडीओ और उसके ड्राइवर ने मिलकर उसे मारा पीटा. इसी दौरान झकझोरने में पुनीता देवी गिर गई और वह बेनग्न हो गई, साथ ही उसका ब्लाउज भी फट गया.
            दूसरी तरफ घैलाढ़ के बीडीओ राजेन्द्र राम ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि कल उन्होंने जातिसूचक शब्द कहकर अपमानित करने के लिए सुभाष मंडल पर थाना में एफआईआर किया है जिसका बदला लेने के लिए सुभाष मंडल ने अपनी पत्नी पुनीता देवी से यह मुकदमा करवाया है. कल मेरे साथ पूरे गाँव के लोग थे और ऐसी कोई घटना नहीं हुई है, यह सरासर गलत है.
बीडीओ पर महिला के साथ मारपीट करने का मुकदमा न्यायालय में बीडीओ पर महिला के साथ मारपीट करने का मुकदमा न्यायालय में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 19, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.