विधायक पीए अपहरण कांड...क्या संतोष की हुई हत्या ?

अवधेश मंडल
विधायक बीमा भारती
 |पूर्णियां से लौटकर पंकज भारतीय|02 मई 2013|
पति, पत्नी और वह.. अर्थात अवधेश मंडल, बीमा भारती और संतोष मंडल. दबी जुबान में ही सही लोग मानने लगे हैं कि संतोष को रूपौली विधायक बीमा भारती से नजदीकियां महंगी पड़ी है. सूत्र तो यही बतला रहे हैं कि विधायक के पीए संतोष मंडल (28 वर्ष) की हत्या हो चुकी है. हालांकि पूर्णियां की एसपी किम शर्मा मधेपुरा टाइम्स से कहती हैं कि हत्या की बात कहना जल्दीबाजी होगी.
संतोष मंडल (सभी फोटो: दिलीप राज) 
      23 अप्रैल की रात लगभग 12 बजे पीए संतोष का अपहरण उसके घर लालगंज जाने के क्रम में हुआ. अपहरण के तत्काल बाद शक की सूई भवानीपुर प्रखंड प्रमुख और विधायक पति अवधेश मंडल पर गई. अवधेश मंडल की तत्काल गिरफ्तारी भी हुई और उसे जेल भेज दिया गया. उस समय अवधेश मंडल ने माना था कि संतोष को अपहरण के बाद अखिलेश को सौंपा गया है जो कुरसैला के तीनगढिया का निवासी है.
      संतोष का अबतक सुराग नहीं मिलने के बाद पुलिस अवधेश मंडल को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. वहीँ 2 मई को पुलिस अवधेश मंडल की दूसरी पत्नी गुड़िया को भी अपने कब्जे में लेकर पूछताछ कर रही है. ताजा घटनाक्रम में 2 मई को ही कुरसैला के दियारा से खून से सनी एक सफ़ेद शर्ट बरामद हुई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि संतोष की हत्या हो चुकी है क्योंकि फर्न के समय संतोष ने सफ़ेद शर्ट ही पहन रखा था.
      अहम सवाल यह भी है कि क्यों हुई संतोष की हत्या ? यह अजब प्रेम की गजब कहानी है. गत दो वर्षों से बीमा-अवधेश के बीच लगातार दूरियां बढ़ती चली गई. अवधेश को शक था कि बीमा की उससे दिलचस्पी घटती जा रही है. जानकार बताते हैं कि दूरियों के बीच बीमा से जिसकी भी नजदीकियां बढ़ी अवधेश की आँखों की किरकिरी बन बैठा. कुछ ऐसे ही लोगों में संतोष भी शामिल था जो बीमा का खास विश्वासपात्र बन बैठा. अवधेश तो खुले तौर पर कहता भी था कि वह संतोष के साथ रहना चाहती है.
      बीमा की उपेक्षा से आहत अवधेश ने पहले तो बीमा की कई बार जम कर पिटाई की और फिर जब बात नहीं बनी तो घायल दिल अवधेश ने एक गुमनाम लड़की गुड़िया में दिलचस्पी दिखानी शुरू कर दी. बेवफाई से आहत अवधेश ने गुड़िया का दमन थाम लिया. अवधेश ने भले ही दूसरी शादी रचा ली लेकिन मानसिक तौर पर वह आज भी बीमा पर अपना एकाधिकार मानता है. याद कीजिए साहिर लुधियानवी द्वारा फिल्म दिल ही तो है में लिखे गए गीत-
तुम अगर मुझको न चाहो तो कोई बात नहीं, तुम किसी और को चाहोगी तो मुश्किल होगी.
      कुल मिलकर यह पति-पत्नी के बीच पनपे अविश्वास और दूरियां तथा अहं के टकराव की एक त्रासद कहानी है जिसकी पटकथा में स्याही की जगह खून की बुनियाद है.
विधायक पीए अपहरण कांड...क्या संतोष की हुई हत्या ? विधायक पीए अपहरण कांड...क्या संतोष की हुई हत्या ? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 02, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.