जाली हाजरी बेच अधिवक्ता संघ को लाखों का चूना लगाने वाला धराया

जाली हाजरी बेचते धराया
|वि० सं०| 01 मई 2013|
मधेपुरा के जिला अधिवक्ता संघ को लाखों का चूना लगाने वाले गिरोह का एक सदस्य आज रंगे हाथ पकड़ा गया. अधिवक्ता संघ द्वारा निर्गत हाजरी प्रपत्र की जगह जाली हाजरी प्रपत्र उपलब्ध कराने वाले एक शख्स को अधिवक्ता संघ के संयुक्त सचिव सदानंद यादव ने तेरह जाली हाजरी प्रपत्र के साथ धर दबोचा. पकड़ाए गए व्यक्ति ने अपना नाम श्यामसुन्दर यादव तथा घर जिले के गम्हरिया थाना में दाहा बताया है.
संघ कार्यकारिणी ने की बैठक
संघ के सचिव जवाहर झा
      आरोपी श्यामसुन्दर यादव ने यह स्वीकार किया कि उसके पास जाली हाजरी प्रपत्र वर्ष 2007 से ही है और उसने बताया कि यह प्रपत्र उसे सहरसा के एक व्यक्ति से हासिल हुआ है. हालांकि यह शख्स बार-बार अपनी बात बदलता रहा.
      जिला अधिवक्ता संघ के सचिव जवाहर झा ने मामले की पूरी जानकारी देते हुए बताया कि करीब पिछले पन्द्रह दिनों पहले ये बात संघ के सामने प्रकाश में आई थी कि मधेपुरा में जाली हाजरी प्रपत्र का धंधा चल रहा है. जानकारी के बाद संघ के अधिकारी इस पर लगातार नजर बनाये हुए थे. आज जब उक्त व्यक्ति को पकड़ा गया तो वह भागने की कोशिश करने लगा. पकड़ाए व्यक्ति से मिली इस जानकारी के बाद कि वह पिछले पांच साल से अधिक से इस धंधे में है, अब अधिवक्ता संघ के आकलन के मुताबिक जाली प्रपत्र बेचने वाले गिरोह ने संघ को करीब 5 लाख रूपये का चूना लगाया है.
      इस चौंकाने वाली घटना के बाद अधिवक्ता संघ की कार्यकारिणी की आकस्मिक बैठक की गई जिसके सामने भी आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया. पकड़ाए व्यक्ति ने संघ को मुआवजे के रूप में एक लाख रूपये देने की बात स्वीकार की. उक्त राशि में से आरोपी श्यामसुन्दर यादव ने आज पचास हजार रूपये संघ को दिए और करारनामे के मुताबिक यदि वह शेष राशि आगामी 08 मई तक जमा नहीं करता है तो जिला अधिवक्ता संघ को यह छूट रहेगी कि उक्त व्यक्ति के विरूद्ध आपराधिक मुकदमा दर्ज करवाए.
      क़ानूनविदों के बीच में उनसे नजर बचाकर चल रहे इस गोरखधंधे के पर्दाफाश से अब और कई चेहरे सामने आ सकते हैं जो इस फर्जीवारे में संलिप्त होंगे.
जाली हाजरी बेच अधिवक्ता संघ को लाखों का चूना लगाने वाला धराया जाली हाजरी बेच अधिवक्ता संघ को लाखों का चूना लगाने वाला धराया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 01, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.