अधिवक्ताओं ने किया काम-काज का एकदिवसीय बहिष्कार

|वि० सं०| 11 मार्च 2013|
चंडीगढ़ तथा जयपुर में बिना कारण अधिवक्ता के साथ पुलिस की बर्बरता के खिलाफ आज सोमवार को मधेपुरा जिला संघ के अधिवक्ताओं ने भी काम काज का बहिष्कार कर दिया. अधिवक्ताओं ने अपने को न्यायिक कार्यों से दूर रखा. दिन में सैंकडों अधिवक्ताओं ने सुरक्षा की मांग को लेकर न्यायालय परिसर में प्रदर्शन भी किया और अपनी मांगों के समर्थन में नारे भी लगाये.
          बार एसोशिएशन मधेपुरा के सचिव जवाहर झा ने बताया कि चंडीगढ़ तथा जयपुर के अलावे पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गोवा आदि जगहों पर अधिवक्ताओं के साथ दुर्व्यवहार की घटना सामने आई है. बार काउन्सिल ऑफ इण्डिया के आह्वान पर आज देश भर के अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्यों का बहिष्कार किया है. मधेपुरा में भी एक दिन अधिवक्ताओं ने कार्य का बहिष्कार कर सरकार से मांग की है कि उन्हें मुकम्मल सुरक्षा प्रदान की जाय.
          प्रदर्शन में मुख्य रूप से अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष गजेन्द्र नारायण यादव, सचिव जवाहर झा, कृत नारायण यादव, सदानंद यादव, सोहनलाल गुप्ता, रमेश चन्द्र यादव, शोभाकांत झा आदि शामिल थे.
         
अधिवक्ताओं ने किया काम-काज का एकदिवसीय बहिष्कार अधिवक्ताओं ने किया काम-काज का एकदिवसीय बहिष्कार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 11, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.