महाशिवरात्रि में सिंघेश्वर मंदिर में उमड़ा जनसैलाब

 |वि० सं०|10 मार्च 2013|
जिले भर में महाशिवरात्रि की धूम चारों तरफ है. बिहार का सबसे बड़ा भगवान भोले शंकर के सिंघेश्वर मंदिर में जनसैलाब उमड़ पड़ा. तड़के सुबह से शाम तक महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर शिवलिंग पर जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की लाइन लगी रही. भीड़ इतनी कि शुरुआती दौर में तो मंदिर में तैनात पुलिस प्रशासन को भी भीड़ नियंत्रण में खासी मशक्कत करनी पड़ी पर मौके पर लगातार मौजूद पुलिस के वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर भीड़ को नियंत्रित कर लिया गया. भगवान शिव के गर्भगृह में जब सीमित लोगों को एक साथ प्रवेश कराया जाने लगा तो श्रद्धालुओं ने शान्ति के साथ बाबा भोले की पूजा की.
          मंदिर परिसर तथा आसपास पुलिस की संतोषजनक व्यवस्था से बाहर के आये श्रद्धालुओं को राहत की स्थिति में देखा गया. पूजा करने मंदिर पहुंचे कई श्रद्धालुओं ने बताया कि ऐसी मान्यता है कि महाशिवरात्रि के रोज भगवान शिव स्वयं यहाँ विराजमान रहते हैं और आज के दिन यहाँ पूजा से भक्तों की सारी मन्नतें पूरी हो जाती हैं. श्रद्धालुओं में बड़ी मात्रा में महिलायें भी शामिल थीं.
महाशिवरात्रि में सिंघेश्वर मंदिर में उमड़ा जनसैलाब महाशिवरात्रि में सिंघेश्वर मंदिर में उमड़ा जनसैलाब Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 10, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.