पप्पू यादव का नाम लेकर डराने वाले हेडमास्टर को सीओ ने कहा कलंक

 (06 फरवरी 2013)
कभी राष्ट्र निर्माता कहे जाने वाले शिक्षक अब कई जगह भ्रष्ट और अपराधी चरित्र भी दिखाने से बाज नहीं आ रहे. स्कूलों की हालत किसी से छुपी हुई नहीं है. सरकार ने शिक्षा को बढ़ावा देने के नाम पर स्कूलों को रसोईखाना बनाकर रख दिया है और साथ में कई हेडमास्टरों को चावलचोर.
      सिंघेश्वर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय के मंसूरी टोला के हेडमास्टर की करतूत से आजिज सैंकड़ों छात्रों ने जब एनएच 106 को जाम कर दिया तो सिंघेश्वर पुलिस और अंचलाधिकारी ने बड़ी मुश्किल से छात्रों को समझा-बुझा कर जाम छुड़ाया. छात्रों का कहना था कि स्कूल के हेडमास्टर मो० इकराम चावल चुराते हैं और उन्हें घटिया खिचड़ी खिलाते हैं. अब पोशाक राशि उन्हें नहीं दे रहे हैं. इससे भी बड़ा आरोप कि वे अभिभावकों से खुद को पप्पू यादव से नजदीकी बता कर उनपर मुकदमा तक करा देने की धमकी देते हैं.
      आरोपों की जानकारी जब सीओ रामा सिंह को मिली तो वे उस हेडमास्टर पर आग-बबूला हो गए. उन्होंने कहा कि नाम बेचते हो पप्पू यादव का, तुम शिक्षा के नाम पर कलंक हो. तुम्हारा जैसा करनी है वैसी भरनी है. तुम्हारा सहुर ठीक रहता तो ऐसे डंडा लेकर लड़का सब मारने नहीं दौड़ता. उन्होंने आगे कहा कि गार्जियन से ढंग से बात करना सीखो. नहीं दे सकते हो तो कम से कम अच्छी तरह से बात तो कर सकते हो. हालाँकि आरोपी हेडमास्टर ने अपने ऊपर लगाये आरोप को गलत कहा.
      यदि किसी हेडमास्टर के खिलाफ ऐसे आरोप लगते हैं तो ये वाकई एक गंभीर मामला है और निश्चित रूप से ऐसे शिक्षक कलंक जैसा सीओ ने भी कहा.
(ओमप्रकाश की रिपोर्ट)
पप्पू यादव का नाम लेकर डराने वाले हेडमास्टर को सीओ ने कहा कलंक पप्पू यादव का नाम लेकर डराने वाले हेडमास्टर को सीओ ने कहा कलंक  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 06, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.