शहर में दिनदहाड़े ज्वेलर्स लूटने आये अपराधी चढ़े पब्लिक के हत्थे

व्यवसायी राज कुमार: साहस का दिया परिचय
 संवाददाता/31/12/2012
नव वर्ष के आगमन की तैयारी की व्यस्तता के बीच आज मधेपुरा शहर में दिन दहाड़े एक ज्वेलर्स लूटने आये अपराधियों को उस समय काफी महंगा पड़ गया जब ज्वेलर्स मालिक खुद ही हथियारबंद अपराधियों से भिड गए. उसके बाद तो पब्लिक ने लूट की वारदात को अंजाम देने आये चारों अपराधियों को धुनना शुरू कर दिया. एक अपराधी भागने में सफल हो गया जबकि बाक़ी तीन मरणासन्न हैं.
           घटना सुबह के करीब सवा ग्यारह बजे की है. मधेपुरा मुख्य मार्ग में बड़ी दुर्गा स्थान
दुकान का भवन
के बगल में लक्ष्मीपुर मुहल्ला निवासी स्वर्णकार राज कुमार अपनी दुकान में काम कर रहे थे. एक ग्राहक भी दुकान में मौजूद था. उसी समय थ्रीनट से लैश चार अपराधकर्मी दुकान पर आकर लूटने का प्रयास करने लगे. राज कुमार ने हौसला दिखाते हुए उनमें से दो अपराधियों का थ्रीनट पकड़ लिया. तीसरे ने थ्रीनट के बट से राज कुमार से सर
 दुकान
पर प्रहार किया पर खून बहने के बावजूद यह व्यवसायी हथियारबंद अपराधियों से निहत्था लड़ता रहा. तब तक आसपास के लोग जमा हो गए और फिर लोगों ने अपराधियों को पीटना शुरू कर दिया. एक अपराधी मोटरसाइकिल से भागने में सफल रहा जबकि तीन अपराधी पब्लिक के हत्थे चढ़ गए. बाद में पुलिस ने आकर उन्हें अपने कब्जे में लिया. लोगों ने अपराधियों के एक मोटरसायकिल में आग भी लगा दी. इस दौरान पब्लिक में से एक व्यक्ति प्रकाश स्वर्णकार भी घायल हो गए. राज कुमार और प्रकाश को प्राथमिक चिकित्सा के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.
घायल अपराधी
मरणासन्न अपराधी
            पकड़ाए गए तीनों अपराधियों की हालत नाजुक है. दो लुटेरे त्रिवेणीगंज सुपौल का बिनोज यादव और सनतन यादव की हालत अधिक नाजुक देखते उन्हें इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है जबकि तीसरे बिनोवाग्राम, जानकीनगर के संजीव यादव को कम गंभीर हालत में सहरसा रेफर कर दिया गया.
            पुलिस ने घटनास्थल से अपराधियों के सामान को जब्त कर लिया है. घटना के विरोध में मधेपुरा बाजार बंद है.
शहर में दिनदहाड़े ज्वेलर्स लूटने आये अपराधी चढ़े पब्लिक के हत्थे शहर में दिनदहाड़े ज्वेलर्स लूटने आये अपराधी चढ़े पब्लिक के हत्थे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 31, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.