छठ की रौनक:खरना आज कल दिया जाएगा शाम का अर्ध्य

संवाददाता/18/11/2012
जिले भर का वातावरण अब छठमय हो चला है. आस्था के इस महान पर्व को जहाँ अत्यंत ही धूमधाम से मनाने की पूरी तैयारी कर ली गयी है वहीं कल नहाय-खाय के साथ ही छठ के महापर्व का आगाज हो चुका है. आज व्रतियों द्वारा छठ के दूसरे दिन दिन भर उपवास कर शाम में खरना किया जाएगा तो कल शाम में अस्ताचलगामी सूर्य को अर्ध्य तथा परसों उदीयमान सूर्य को अर्ध्य प्रदान कर सूर्य भगवान के प्रति श्रद्धा का अर्पण किया जाएगा.
            छठ का बाजार सज चुका है और बाजार में महिलाओं तथा श्रद्धालुओं की भारी भीड़ पर्व के सामानों को खरीदने के लिए उमड़ चुकी है.बाजारों में जहाँ छठ के गीत लोगों के मन में श्रद्धा को लगातार बनाये हुए हैं वहीं डाला में चढ़ने वाली सामग्री सिंघारा, अल्हुआ, सुथनी, नारियल, ईख, नींबू तथा अन्य फलों से बाजार लदा है. साथ ही अन्य पूजन सामग्री की भी जोरदार बिक्री हो रही है. उधर मधेपुरा के विभिन्न घाटों की भी सजावट अपने अंतिम दौर में है जहाँ कल और परसों श्रद्धालुओं की भीड़ इस महापर्व को मनाने जुटेगी.
छठ की रौनक:खरना आज कल दिया जाएगा शाम का अर्ध्य छठ की रौनक:खरना आज कल दिया जाएगा शाम का अर्ध्य Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 18, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.