छात्रा के साथ बलात्कार फिर हत्या में गिरफ्तारी के लिए एनएच जाम

रूद्र ना० यादव/06 अगस्त 2012

जिले के मुरलीगंज थानाक्षेत्र के तमोट परसा में करीब एक माह पूर्व एक छात्रा के साथ हुए बलात्कार फिर हत्या के मामले में अभियुक्त की अविलम्ब गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज छात्र-छात्राओं ने जीतपुर में एनएच 107  को घंटो जाम रखा.छात्र-छात्राओं के प्रदर्शन की गंभीरता को समझते हुए बाद में मुरलीगंज के थानाध्यक्ष के समझाने-बुझाने पर जाम हटवाया गया.
     मृत छात्रा के परिजन के मुताबिक़ 10वीं क्लास की छात्रा इन्द्रकला कुमारी के साथ उसके घर में ही बलात्कार कर हत्या तब कर दी गयी थी जब इन्द्रकला घर में अकेली थी.उस समय आरोपी की शिनाख्त नहीं होने के कारण छात्रा के परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर शव को जला दिया था.एक माह के बाद जब आरोपी का पता चला तब मामले को लेकर परिजन थाना गए.
   पुलिस के द्वारा कार्यवाही में लापरवाही बरते जाने से आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने आज आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज सड़क जाम कर दिया.बाद में मुरलीगंज के थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने मौके पर पहुँच कर सबको समझाया तथा आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया, तब जाकर प्रदर्शनकारियों ने जाम हटाया.
    देखा जाय तो मामले में दुष्कर्म की शिकार के लाश को पुलिस को बिना सूचित किये हुए जला देने से मामला काफी कमजोर लगता है.ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि इस मामले में आरोपी को सजा मिल पाती है या नहीं.
छात्रा के साथ बलात्कार फिर हत्या में गिरफ्तारी के लिए एनएच जाम छात्रा के साथ बलात्कार फिर हत्या में गिरफ्तारी के लिए एनएच जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 06, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.