डीएम बताकर मोबाइल पर बीडीओ से मांगे 80,000/-रू०

संवाददाता/29 अगस्त 2012
जिले में इस तरह से ठगी का प्रयास करने का ये शायद पहला मामला है.आज ही दिन के 1.45 बजे मुरलीगंज के बीडीओ चंद्रकांत चौबे को एक अज्ञात फोन आया जिसमें फोन करने वाले ने कहा कि मैं मधेपुरा का डीएम बोल रहा हूँ.तुम कहाँ हो? मधेपुरा का लिंक फ़ैल है इसलिए अभी मैं एक बैंक खाता दे रहा हूँ.तुम इसमें 80,000/-रू० अभी जाकर जमा कर दो. इस पर बीडीओ श्री चौबे ने कहा कि मैं तो अभी कार्यालय में हूँ, आप एक बार नाजीर से बात कर लीजिए.दरअसल तबतक बीडीओ साहब को ये शक हो चुका था कि ये आवाज जिलाधिकारी की नहीं है.और फिर ऐसा ही नाजीर को भी लगा जब उस अज्ञात फोनकर्ता ने नाजीर को कहा कि तुम पहचानते नहीं हो, मैं डीएम बोल रहा हूँ.पैसा जमा कर दो, शाम में मेरे ऑफिस आकर ले लेना.
   बीडीओ श्री चौबे ने अपनी बुद्धिमता का परिचय देते हुए फोन रख दिया और फिर जिलाधिकारी उपेन्द्र कुमार से उनके मोबाइल पर इस सम्बन्ध में बात की.और तब ये खुलासा हो गया कि पैसे मांगने वाला कोई ठग है जो उन्हें बेवकूफ बनाकर पैसे झटक लेना चाहता था.बस जिलाधिकारी के निर्देश पर तुरंत ही उस अज्ञात कॉलर के विरूद्ध हो गयी प्राथमिकी दर्ज.मोबाइल नं.7488246190 से आये कॉल के बारे में मुरलीगंज बीडीओ चंद्रकांत चौबे ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि चूंकि ऐसा ही एक मामला उन्होंने पहले सुना था जब पटना के एक बीडीओ से साथ हजार रूपये जमा करा लिए गए थे.इसलिए उन्हें तुरंत ही शक हो गया और पूरा मामला खुल गया.
  दर्ज एफआईआर पर पुलिस की अग्रिम कार्यवाही शुरू है.
डीएम बताकर मोबाइल पर बीडीओ से मांगे 80,000/-रू० डीएम बताकर मोबाइल पर बीडीओ से मांगे 80,000/-रू० Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 29, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.