खुद को बेचकर नैनो खरीदेंगे वार्ड पार्षद???

 राकेश सिंह/21 मई 2012
जनता की बारी खत्म हुई और संभवत: कुछ वार्डों को छोड़कर बाक़ी की जनता के पांच साल हाथ मलते रहने समय शुरू होता है अब! कई वार्ड पार्षदों को चुनाव में किये गए खर्च को निकालने का शायद सुनहरा अवसर जल्द ही मिलने वाला है.नगर परिषद् अध्यक्ष पद के लिए हो रही मारामारी और उड़ते अफवाहों से तो शायद ऐसा ही लगता है कि इस बार कुछ वार्ड पार्षद मोटरसाइकिल नहीं बल्कि नैनो कार पर चढ़ने का अरमान पाल रहे हैं.और यदि खुद को जनता की गाली से बचाना चाहते हों तो भी बिकाऊ पार्षदों ने अपनी कीमत इस बार दो लाख रूपये से ज्यादा रखने को सोचा है.आखिर महंगाई का जमाना है.और ये कोशी के एक लोकप्रिय कहावत को भी याद
अध्यक्ष के दावेदार विजय यादव
रखे हैं कि जात भी गंवाया और भात भी नहीं खाया?(जाईतो गंवैलो आ भातो नै खैलों?)
अध्यक्ष के दावेदार बबलू यादव
   नगर परिषद् अध्यक्ष के लिए मारामारी का दौर भी शुरू हो चुका है.अध्यक्ष पद के लिए तीन सशक्त उम्मीदवारों के अलावे तीन और के भी मैदान में आने की बात कही जा रही है. तीन प्रमुख दावेदारों में निवर्तमान अध्यक्ष वार्ड नं. 24 के विजय कुमार विमल (विजय यादव), वार्ड नं. 16 के विशाल कुमार (बबलू यादव) और निर्मला देवी(पूर्व अध्यक्ष).इसके अलावे तीन और भी दावेदारों के मैदान में रहने की सम्भावना बनती है जो हैं वार्ड नं.3 से जीतीं अभिलाषा कुमारी, वार्ड नं.14 के ध्यानी यादव तथा वार्ड नं.20 की अनीता श्रीवास्तव.
   अपने को बेहतर बताने का दौर भी साथ ही शुरू है और कई वार्ड पार्षद इस बात से इनकार नहीं कर रहे हैं कि उनके ऊपर दवाब बनाया जा रहा है.सूत्रों का मानना है कि कुछ ऐसे भी वार्ड पार्षद हैं जो अपने मुंह का साइज बढ़ाने की तैयारी में है, यानी यदि अध्यक्ष पद के लिए खरीद-फरोख्त(हॉर्स ट्रेडिंग) चलती है तो जो उनकी कीमत ज्यादा लगायेगा उन्हीं के हाथों बिक जाना है.
अध्यक्ष की दावेदार निर्मला देवी
   सूत्र यह भी बताते हैं कि अध्यक्ष पद की दौर में निवर्तमान विजय यादव का पूर्व से ही विरोध कर रहे बबलू यादव और पूर्व अध्यक्ष निर्मला देवी इस बार एकसाथ भी होकर विजय यादव को हराने की तैयारी में जुट कर अन्य वार्ड पार्षदों को समझाने की कोशिश में हैं.इनका कहना है कि यदि इस बार खरीद-फरोख्त का बाजार गर्म नहीं हुआ तो उनकी जीत पक्की.इशारा साफ़ है.पर निवर्तमान मुख्य पार्षद विजय यादव कहते हैं कि खरीद-फरोख्त का इशारा यदि उनकी ओर है तो ये झूठ है.उन्हें अधिकाँश पार्षदों का साथ मिलेगा और यदि पार्षदों ने उन्हें वोट दिया तो वे जरूर जीतेंगे.वे कहते हैं कि पिछले कार्यकाल में उन्होंने विकास के बहुत से काम किये इसलिए इसबार भी वे लोगों की पहली पसंद हैं.चुनाव परिणाम के तुरंत बाद विजय यादव ने मधेपुरा टाइम्स से कहा था कि-अध्यक्ष हैं, रहेंगे.(देखें इस वीडियो को,यहाँ क्लिक करें)
   अब ये देखना दिलचस्प होगा कि ऊंट किस करवट बैठता है?
खुद को बेचकर नैनो खरीदेंगे वार्ड पार्षद??? खुद को बेचकर नैनो खरीदेंगे वार्ड पार्षद??? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 21, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.