हाईटेक हो रहा खिचड़ी कार्यक्रम, वर्दी में नजर आयेंगे रसोईया

 रूद्र ना० यादव/२५ मार्च २०१२
मधेपुरा जिले में अब स्कूलों में मध्यान्ह भोजन बनाने वाले रसोईया प्रशिक्षित होंगे.खाना बनाते समय अब इनके शरीर पर यूनिफॉर्म भी होगा.खाना बनाते समय किन बातों का ध्यान रखा जाना चाहिए इसकी अब इन्हें पूरी जानकारी होगी. इसी विषय को लेकर आज शंकरपुर प्रखंड के बीआरसी परिसर सोनबरसा में प्रखंड स्तरीय कार्यरत रसोईया सह सहायकों का प्रशिक्षण आयोजित किया गया.एडीएम सह मिड डे मील के प्रभारी अजीव वत्सराज की उपस्थिति में हुए इस कार्यक्रम में उपस्थित रसोइयों को प्रोजेक्टर के माध्यम से सभी बातों की जानकारी दी गयी.रसोइयों को यह भी बताया गया कि खिचड़ी व अन्य चीजें बनाते समय बाल खुले नहीं रखने चाहिए.इसके लिए वर्दी के साथ ही बाल को ढंकने के लिए विशेष कपड़े भी उपलब्ध कराये जायेंगे.उन्हें यह भी निर्देश दिया गया कि भोजन में अगर कीड़े या अन्य अखाद्य चीजें मिले तो उसकी सूचना फ़ौरन ही प्रधानाध्यापक को देनी चाहिए.
    इस कार्यक्रम में विद्यालयों से जुड़े प्रखंड के सभी महिला एवं पुरुष रसोइये उपस्थित थे.निश्चय ही इस तरह का प्रशिक्षण जिले के मिड डे मील कार्यक्रम को बेहतर बनाने में मदद करेगा.
हाईटेक हो रहा खिचड़ी कार्यक्रम, वर्दी में नजर आयेंगे रसोईया हाईटेक हो रहा खिचड़ी कार्यक्रम, वर्दी में नजर आयेंगे रसोईया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 25, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.