मिलिए मधेपुरा के नए युवा पुलिस कप्तान से

संवाददाता/२९ मार्च २०१२
२००९ बैच के आईपीएस सौरभ कुमार शाह ने मधेपुरा के नए एसपी के रूप में अपना योगदान दे दिया है.निवर्तमान एसपी गोपाल प्रसाद के स्थानान्तरण के बाद नए एसपी सौरभ कुमार शाह ने कल योगदान देने के बाद आज मधेपुरा के लोगों के लिए पहला जनता दरबार लगाया.उन्होंने लोगों की समस्याओं को बड़े ही ध्यान से सुना और कई मामलों में त्वरित कार्यवाही की प्रक्रिया अपनाई.लोगों को समझाने और विश्वास दिलाने का अंदाज यह स्पष्ट कर रहा था कि मधेपुरा को एक सुलझा हुआ पुलिस कप्तान मिला है.
       आईपीएस सौरभ कुमार शाह कहलगांव, भागलपुर के रहने वाले हैं और अविवाहित हैं. इनकी स्कूली शिक्षा मध्यप्रदेश के ग्वालियर में हुई थी.श्रीराम कॉलेज, दिल्ली से अर्थशास्त्र में ग्रैजुएशन करने के बाद इससे पूर्व सिविल सेवा की परीक्षा में इनका चयन सहायक आयुक्त के रूप में हुआ था.पर २००९ में सफलता की नई ऊँचाई को छूते हुए इनका चयन भारतीय पुलिस सेवा में हुआ.नालंदा में ट्रेनिंग करने के बाद श्री शाह की पहली पोस्टिंग बाढ़ में एएसपी के रूप में हुई.एसपी के रूप में इन्हें सबसे पहले मधेपुरा में ही काम करने का मौक़ा मिला है.इससे पूर्व ०१ मई १९८१ को श्री अभयानंद ने मधेपुरा के पहले एसपी के रूप में योगदान किया था और उन्हें भी एसपी के रूप में सबसे पहले काम करने का अवसर मधेपुरा में ही प्राप्त हुआ था.अभयानंद आज बिहार के डीजीपी के पद पर कार्यरत हैं.
    मधेपुरा टाइम्स के प्रबंध संपादक से बातचीत में उन्होंने मधेपुरा के लोगों को सन्देश दिया कि यहाँ की विधि और शान्ति व्यवस्था को बनाये रखने में वे सहयोग करें.लोगों का सहयोग किसी भी जिले के विकास के लिए महत्वपूर्ण होता है और पुलिस अच्छा काम करेगी तो उन्हें लोगों का सहयोग निश्चित ही मिलता है.
मिलिए मधेपुरा के नए युवा पुलिस कप्तान से मिलिए मधेपुरा के नए युवा पुलिस कप्तान से Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 29, 2012 Rating: 5

2 comments:

  1. welcome in madhepura sir.....ye jankar achha lga ki aap bihar k hi hain. ummid hai ki aap madhepura me ho rhe kisi v tarah k crime aur curroption pe rok lgayenge.......madhepura ki janta aapke sath hai.

    ReplyDelete
  2. welcome to the madhepura sir.. aap wo kr ke dikha sakte hai jo hame aapse umeed hai.. is umeed pr qayam rahiyga sir.. best of luck sir....

    ReplyDelete

Powered by Blogger.