सिंघेश्वर बीडीओ पर दर्ज हुआ मुकदमा

संवाददाता/०४ फरवरी २०१२
जिले के सिंघेश्वर प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी राजलक्ष्मी कुमारी पर मधेपुरा कोर्ट में एक मुकदमा दायर किया गया है.मुकदमा मारपीट और हरिजन अत्याचार अधिनियम के अंतर्गत दर्ज कराया गया है.मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में दर्ज कराये गए परिवाद पत्र में विकास मित्र परिवादी किशोर ऋषिदेव ने बीडीओ राजलक्ष्मी कुमारी और सिंघेश्वर प्रखंड के सहायक लिपिक विवेक कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सिंघेश्वर कि जीतनी देवी ने उनके पास जब कलपते हुए कहा कि विधालय में बच्चों को छात्रवृत्ति नहीं मिलने से परेशानी हो रही है तब किशोर ऋषिदेव लिपिक विवेक के पास जितनी को लेकर गए.विवेक उन पर भड़क उठा और उनके बाल को खींचकर जातिसूचक गाली दी.फिर २% कमीशन की भी मांग की और कहा कि आज के बाद यदि प्रखंड कार्यालय में पैर रखा तो चमड़ी उधेड़ लूँगा.एक फरवरी की इस घटना के बाद जब कई विकासमित्र बीडीओ के पास इसकी शिकायत लेकर गए तो बीडीओ साहिबा ने सभी के सामने घूस का समर्थन करते हुए कहा कि आप सभी विकासमित्र पागल हो गए हैं.गाली देते हुए उन्होंने कहा कि जाओ जिस बाप के पास जाना है.
  हार कर वे न्यायालय की शरण में आये हैं.मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने मामले को दर्ज करते हुए इसे न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में जांच हेतु भेजा है.मालूम हो कि जिले में हाल के दिनों में अधिकारियों के विरूद्ध मुकदमों की संख्यां में वृद्धि हुई है.
सिंघेश्वर बीडीओ पर दर्ज हुआ मुकदमा सिंघेश्वर बीडीओ पर दर्ज हुआ मुकदमा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 04, 2012 Rating: 5

1 comment:

  1. ¤ashish from patnaSaturday, 04 February, 2012

    is tarah ke mamle se ye spasth ho raha ki officer sahi band nahi huaa hai. iske liye jimmedar kon? kiske bal par aaj ke dino me ye officer-sahi kar rahe hai?ya ise janbujh kar fasne ki sajish rachi gai hai? ise kon janta hai ki sahi bat kya hai? iske liye sahi tarike se jach ki jarurat hai.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.