क्या मधेपुरा में मेडिकल कॉलेज का सपना जल्द हो सकेगा पूरा ?

अधिगृहीत भूमि बना चारागाह
रूद्र ना० यादव/११ जुलाई २०११
कुछ वर्ष पहले जब मधेपुरा में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की घोषणा हुई थी तो यहाँ के लोगों ने इसपर हर्ष जाहिर किया था.सम्बंधित अधिकारियों ने जहाँ वर्ष २००७ में ही मेडिकल कॉलेज तैयार हो जाने की बात कही थी,वहीं राज्य के मुख्यमंत्री ने भी २००९ से मधेपुरा के मेडिकल कॉलेज में पढाई शुरू होने का संकेत दिया था.पर हालात ठीक इसके विपरीत हैं.सत्र शुरू होने की बात तो अभी कोसों दूर है, भवन निर्माण का कार्य भी अधर में लटका है, जबकि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा मेडिकल कॉलेज के लिए २५ एकड़ जमीन के अधिग्रहण का भी कार्य पूरा किया जा चुका है.जमीन पर निर्माण का कार्य नहीं हो पाने से ये इलाके के पशुओं का चारागाह बन चुका है.

सीएस के कार्यालय में अधीक्षक का लटका बोर्ड
मधेपुरा में मेडिकल कॉलेज की स्थापना से इलाके के और भी विकसित होने की सम्भावना दर्शाई जा रही थी.पर इस इलाके के विकास के मामले में सरकार का प्रयास हमेशा से नाकाफी दिखता रहा है.पर लोग अब भी उम्मीद पाले हुए हैं कि जल्द से जल्द सरकार मेडिकल कॉलेज का कार्य पूरा करवायेगी, जिससे लोगों को दिखाए सपने पूरे हो सकें.
क्या मधेपुरा में मेडिकल कॉलेज का सपना जल्द हो सकेगा पूरा ? क्या मधेपुरा में मेडिकल कॉलेज का सपना जल्द हो सकेगा पूरा ? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 11, 2011 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.