सितारे गर्दिश में डाल भाग गया ‘स्टार मेकर’

रूद्र ना० यादव/०३ जून २०११
विभिन्न कंपनियों द्वारा भोले-भाले लोगों को ठगे जाने की घटना तो बहुत पुरानी है.वर्तमान समय में लोग इन घटनाओं के प्रति जागरूक होने का भी प्रयत्न करते हैं,पर शायद मानव-स्वभाव में निहित लोभ बार-बार इन घटनाओं की पुनरावृति करवाता है.
    मधेपुरा के बाय-पास रोड में स्टार मेकर एजुकेशनल एंड डेवलपमेंट ट्रस्ट द्वारा संचालित मधेपुरा कार्यालय ने कंपनी द्वारा ऋण दिलाने के नाम पर बहुत से लोगों से अग्रिम राशि जमा करवाया था.प्रचार-प्रसार के माध्यम से लोगों को एक लाख रूपये ऋण दिलाने के नाम पर उनसे
लोन की राशि का २५% अग्रिम सहित २१,५०० रूपये जमा करवाए और फिर लोगों के करीब चार
लाख रूपये लेकर कार्यालय के लोग चम्पत हो गए.इससे पूर्व जिद करने पर कंपनी ने कुछ लोगों को चेक भी दिया पर लोग जब बैंक गए तो पता चला कि खाता शून्य है.कार्यालय में ताला बंद देखकर लोगों ने इस ठगी की सूचना मधेपुरा एसडीओ गोपाल मीणा को दी.इनके निर्देश पर थानाध्यक्ष अजय कुमार ने जब कार्यालय पर छापा मारा तो जब्त सामानों से ठगी का पर्दाफाश हुआ.
  सिंघेश्वर पटोरी के उपेन्द्र साह का कहना था कि २१,५०० रूपये इस नाम पर लिए गए थे कि उन्हें ८०,००० रूपये का चेक पन्द्रह दिनों के बाद दिया जाएगा और ऐसा आश्वासन स्टार मेकर के सीईओ अनुज कुमार शर्मा द्वारा दिया गया था.फिलहाल मामले की अग्रिम जांच की जा रही है, पर शायद गरीबो के खून-पसीने से कमाई गयी राशि को इन लुटेरों के हाथ से वापस लाना एक मुश्किल काम होगा.
सितारे गर्दिश में डाल भाग गया ‘स्टार मेकर’ सितारे गर्दिश में डाल भाग गया ‘स्टार मेकर’ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 03, 2011 Rating: 5

2 comments:

  1. मधेपुरा तिमेस पाठकों से इस लेख से सम्बंधित के महत्वपूर्ण तथ्य साझा करना चाहूँगा. इस कंपनी के संस्थापक (अनोज जहाँ तक मैं जानता हूँ...) ने सहरसा के गाँधी पथ में भी अपना लोगों को लूटने का दुकान लगा रखा था इस ऑफिस के अभी के स्थिथि के बारे में मुझे सुचना नहीं है. किन्तु इस घटना से संबधित लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त करवाई होनी चाहिए.

    मैं लोगों से ऐसे और भी चल रहे कंपनियों से आगाह करता हूँ. छोटे व्यापारी गाऊँ के किशन इसके सोफ्ट टार्गेट हैं कृपया जहाँ तक हो सके इन लोगों को आगाह करें और जागरूक करें.

    धन्यवाद्
    विवेक कुमार
    Koshi India IT Solutions
    www.Koshi.co.in

    ReplyDelete
  2. http://whois.domaintools.com/starmakerinfotech.com

    This is domain details for this company

    Plz consider downloading photo of anuj and contact details of company owner from
    starmakerinfotech.com

    ReplyDelete

Powered by Blogger.