नगर परिषद् में अद्भुत सुरंग वाली सड़क: यहाँ भी लिखी गई है लूट की दास्ताँ !

|मुरारी कुमार सिंह|13 सितम्बर 2014|
सूबे की बड़ी सडकें हो या गली-मोहल्ले की छोटी, इनमें से अधिकाँश मानक के अनुसार नहीं बनी होती है. पर मधेपुरा नगर परिषद् की इस सड़क को देखकर आपके दिल की धड़कन जरूर तेज हो सकती है. नगर परिषद् के वार्ड नं. 10 में मेन रोड दफ्तरी मोहल्ला से बबलू के घर तक जाने वाली सड़क इसी साल बनकर तैयार हुई है और इसकी लागत 10 लाख रूपये से अधिक है. पर महज चंद महीनों के बाद ही ये सड़क दुर्घटना को आमंत्रण देने लगी है. इस पीसीसी ढलाई की सड़क के अंदर की मिट्टी बह चुकी है और और इसमें सुरंग जैसी बनावट दिखने लगी है. सड़क को ऊपर से भी देखने से लगता है कि सड़क मानक के मुताबिक नहीं बनाया गया है. अब किसने इस सड़क को कितना खाया ये तो जांच के बाद ही पता चल सकता है, पर इस सड़क को खाकर खोखला कर दिया गया है, इसमें कोई शक नहीं है.
      सड़क कब टूटकर गिर जाए और किसकी जान आफत मे पड़ जाए, कहना मुश्किल है. जाहिर है सूबे की जनता के सामने कोई विकल्प भी नहीं है सिवाय इसके कि जितना मिल रहा है उसे सत्यनारायण भगवान का प्रसाद समझकर ग्रहण कर ले.
नगर परिषद् में अद्भुत सुरंग वाली सड़क: यहाँ भी लिखी गई है लूट की दास्ताँ ! नगर परिषद् में अद्भुत सुरंग वाली सड़क: यहाँ भी लिखी गई है लूट की दास्ताँ ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 13, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.