मधेपुरा में धराया फर्जी बैंक: गिरोह के तार अंतरराज्यीय !

मधेपुरा जिला मुख्यालय में लोगों की आँखों में धूल झोंक कर चलने वाले एक फर्जी बैंक का उदभेदन हुआ है. बैंक पर छापामारी करने पर इसमें काम करने वाले दो लोगों को मौके पर ही पकड़ लिया गया.
      जिला मुख्यालय के बाय पास रोड में सत्यभामा प्लाजा में फ्यूचर क्रेडिट मल्टीस्टेट बैंक लिमिटेड नाम से चल रहे इस बैंक के बारे में आज सिंहेश्वर के बेरोजगार युवा संघ से जुड़े कुछ बेरोजगारों ने जब जिलाधिकारी के जनता दरबार में एक आवेदन देकर जांच करने का अनुरोध किया तो मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने फ़ौरन ही अपने अधिकारियों को पुलिस बल के साथ बैंक की जांच करने भेज दिया. बताते हैं कि अधिकारियों के बैंक पहुँचते ही बैंक से जुड़े महिला कर्मचारी समेत कुछ लोग वहाँ से भागने लगे, पर अधिकारियों की छापेमारी में बैंक में काम करने वाले दो कर्मियों को रोक लिया गया. इनमें से एक राज कुमार सिंह निखिल सिंहेश्वर के रहने वाले हैं जबकि दूसरा संजीव कुमार सुपौल जिले का रहना वाला है.
      उसमें काम कर रहे कर्मियों से पूछताछ करने के बाद जब उनसे बैंक चलाने से सम्बंधित कागजातों की मांग की गई तो कोई कागजात प्रस्तुत नहीं किया जा सका. छापेमारी करने गए मुख्य अधिकारी वरीय एडीएम विनय कुमार सिंह ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि प्रथम दृष्टया ये बैंक फर्जी लग रहा है. बैंक ने 125 लोगों से एडवाइजर और मेंबर बनाने के नाम पर 3110 रूपये की दर से करीब सवा सात लाख रूपये वसूल कर लिए हैं. पूछताछ से पता चला कि इस बैंक के रीजनल मैनेजर कृत नारायण कुमार मधेपुरा जिले के महेशुआ के निवासी हैं जबकि जोनल मैनेजर मो० आरिफ बुलंदशहर मेरठ के रहने वाले हैं.
      फ्यूचर क्रेडिट मल्टीस्टेट बैंक लिमिटेड के सभी सामानों को जब्त कर लिया गया है जिसमें फर्नीचर, कई रजिस्टर समेत 28,600 रू० नकद भी बरामद किया गया है.
      मधेपुरा टाइम्स ने जब गत 07 अगस्त से ही शुरू हुए इस बैंक के अन्य अधिकारियों से उनके मोबाइल पर संपर्क करना चाहा लेकिन संपर्क नहीं हो सका.
मधेपुरा में धराया फर्जी बैंक: गिरोह के तार अंतरराज्यीय ! मधेपुरा में धराया फर्जी बैंक: गिरोह के तार अंतरराज्यीय ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 28, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.