गबन: वृद्धा पेंशन की सात लाख की राशि डकारी !

|बी० सिंह|07 अगस्त 2014|
सरकारी योजनाओं के डकार जाने की परंपरा बिहार और जिले  में पुरानी रही है. मधेपुरा जिला के आलमनगर प्रखंड के आलमनगर उत्तरी पंचायत सचिव और पंचायत समिति सदस्य पर वृद्धा पेंशन की सात लाख रूपये की राशि गबन करने का आरोप लगा है और इस मामले में मामला भी दर्ज कर लिया गया है.
      मिली जानकारी के मुताबिक़ गत 5 जून को वृद्धा पेंशन की राशि का वितरण शिविर लगाकर किया जा रहा था. इसी वितरण के लिए पंचायत सेवक महानंद यादव और पंचायत समिति सदस्य धर्मेन्द्र मंडल ने बैंक से रूपये निकाले और बीच रास्ते में ही मोटरसायकिल लगाकर महानंद यादव दवा खरीदने लगा. इसी बीच रूपये से भरा बैग गायब हो गया. मामला पुलिस में दर्ज हुआ और अनुसंधान शुरू हुआ तो पूछताछ में ही पंचायत सचिव महानंद यादव और पंचायत समिति सदस्य धर्मेन्द्र मंडल के बयान पुलिस के सामने विरोधाभासी निकले और बाकी साक्ष्यों से भी पुलिस को लगा कि इन्हीं दोनों की मिलीभगत से रूपये गायब हुए हैं. बैंक में लगे सीसीटीवी के फुटेज से भी इनके बताये समय आदि पर पुलिस को संदेह हुआ.
      आलमनगर थाना में दोनों के खिलाफ सात लाख रूपये गबन का मामला दर्ज भी कर लिया है.
गबन: वृद्धा पेंशन की सात लाख की राशि डकारी ! गबन: वृद्धा पेंशन की सात लाख की राशि डकारी ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 07, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.