मधेपुरा में दो लोगों का सर काटकर धड़ से अलग किया: गाँव की बदहवास राजनीति

ग्रामीण राजनीति का एक ऐसा स्याह चेहरा सामने आया है जिसने पूरे जिले को दहला कर रख दिया है. मधेपुरा में दबंगों ने न सिर्फ दो लोगों की हत्या कर दी, बल्कि दोनों के सर को धड़ से अलग कर दूर फेंक दिया और लाश को जमीन में गाड़ दिया. दरिंदगी कि इस कहानी के पीछे एक स्कूल की समिति का अध्यक्ष पद की लड़ाई बताई जा रही है.
      मधेपुरा जिले में ग्वालपाड़ा और बिहारीगंज थाना के सीमावर्ती क्षेत्र में जगतपुर चाँद सायफन के दक्षिण पिछले दो दिनों में दो सरकटी लाश मिलने से जहाँ पूरे जिले में सनसनी फ़ैल गई थी वहीँ लाश की पहचान काफी देर तक नहीं हो पाने से लाशों का रहस्य गहराता जा रहा था. पर अचानक चौसा थाना के धुरिया सौतारी गाँव के गुरुदयाल कुमार ने लाश को पहचानने का दावा किया और फिर उसने जो कहानी सामने रखी वो पूरी तरह से मानवता के ऊपर कलंक है. दोनों मृतकों की पहचान तारणी राम गाँव- धुरिया सौतारी, थाना- चौसा और मंटू सिंह गाँव-धरहरा थाना-चौसा के रूप में की गई है.
      पहचान करने वाले गुरुदयाल ने मृतक तारणी राम को अपना पिता और मंटू सिंह को रिश्ते में मामा बताया है. गुरुदयाल का दावा है कि उसके पिता गाँव के स्कूल के अध्यक्ष थे और बहुत ही अच्छा काम कर रहे थे. विरोधियों ने मिलकर धुरिया वार्ड नं. 10 के सुदामा यादव और अशोक यादव से ही इन दोनों की हत्या करवा दी है. गुरुदयाल ने कहा कि वह बीमार था और पिता पांच दिन पहले घर से किसी काम के सिलसिले में निकले थे, पर नहीं लौटे. उन्हें जब मालूम हुआ कि दो सरकटी लाश मिली है तो वे देखने आये और मृतक को अपना पिता पाया.
      अब देखना है कि हत्या की घटना के कारणों का पुलिस क्या सच सामने लाती है.
मधेपुरा में दो लोगों का सर काटकर धड़ से अलग किया: गाँव की बदहवास राजनीति मधेपुरा में दो लोगों का सर काटकर धड़ से अलग किया: गाँव की बदहवास राजनीति Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 16, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.