एक छोटा सा कोर्स बना सकता है आपको आत्मनिर्भर: मधेपुरा में खुला है चिप लेवल ट्रेनिंग सेंटर

 |ए.सं.|21 जुलाई 2014|
बेरोजगारी के इस दौर में मधेपुरा में एक ऐसे कोर्स कि शुरुआत होना, जिसे करने के बाद कोई भी अपने पैरों पर खड़ा हो सकता है, से जिले के बेरोजगारों में एक नई उम्मीद जग सकती है.
      मधेपुरा जिला मुख्यालय के बाय पास रोड में हीरो मोटरसायकिल शोरूम के सामने एक्सपर्ट नाम से खुली एक संस्था ने आम लोगों के द्वारा प्रयोग करने वाले इलेक्ट्रॉनिक सामानों की मरम्मत सिखाना शुरू किया है. एक्सपर्ट का उदघाटन रविवार को शिव शिष्य परमेश्वर जी के हाथों किया गया.
      संस्था के निदेशक मनोज कुमार ने जानकारे देते हुए बताया कि संस्था में हमारी एक्सपर्ट टीम के द्वारा मोबाइल रिपेयरिंग कोर्स, लैपटॉप रिपेयरिंग कोर्स, टैबलेट/पीसी रिपेयरिंग कोर्स, आईफोन रिपेयरिंग कोर्स, वाशिंग मशीन रिपेयरिंग कोर्स, कलर टीवी, एलसीडी, एलईडी रिपेयरिंग कोर्स, फ्रीज एवं एसी रिपेयरिंग कोर्स, इन्वर्टर तथा स्टेबलाइजर रिपेयरिंग कोर्स, प्रिंटर रिपेयरिंग कोर्स के अलावे सर्विस सेंटर रिपेयरिंग कोर्स कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि महज छ: महीने के कोर्स के बाद कोई भी महीने में दस से पन्द्रह हजार रूपये या उससे भी अधिक कमाई कर सकता है. साथ ही कोर्स के बाद जॉब की सम्भावना भी काफी अधिक बन जाती है.
   जाहिर है ऐसे कोर्स रोजगार की तलाश कर रहे उन युवाओं के लिए बहुत ही उपयोगी हो सकता है जो जल्द से जल्द आत्मनिर्भर होने की इच्छा रखते हैं.
एक छोटा सा कोर्स बना सकता है आपको आत्मनिर्भर: मधेपुरा में खुला है चिप लेवल ट्रेनिंग सेंटर एक छोटा सा कोर्स बना सकता है आपको आत्मनिर्भर: मधेपुरा में खुला है चिप लेवल ट्रेनिंग सेंटर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 21, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.