अब क्या करेगी पगली? मानवता शर्मशार, एक विक्षिप्त महिला को हवस के पुजारियों ने बनाया गर्भवती !

मधेपुरा में समाज का फिर एक विद्रूप चेहरा सामने आया है. कई महीनों से सड़क के किनारे बसेरा कर रही एक पागल औरत के गर्भवती होने की खबर है. यह घटना सभ्य कहलाने वाले समाज के मुंह पर एक बड़ा तमाचा है.
      प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ यह विक्षिप्त औरत करीब छ:-सात महीने मधेपुरा में पहली बार दिखी थी. उसके बाद से ये शहर के अलग-अलग हिस्सों में देखी जाती रही है. वर्तमान में कुछ दिनों से यह महिला जिला मुख्यालय के सदर अस्पताल के आसपास सड़कों पर मंडराती नजर आ रही है. आसपास के कई लोगों ने बताया कि इसमें गर्भवती होने के लक्षण प्रकट हो गए हैं और इसकी चर्चा सदर अस्पताल आने वाली कई महिलायें और नर्स भी करती है.
      यहाँ सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि हमारा समाज इतना गिर क्यों गया है ? एक पागल औरत के साथ भी लोग दुष्कर्म करने में पीछे नहीं रहते हैं. महिला सड़क के किनारे कहीं सो जाती थी और ऐसे में इस बात की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है कि रात में अँधेरे में किसी ने इसका मुंह दबा कर घिनौने काम को अंजाम दिया होगा.
      शहर में ये एकलौती विक्षिप्त महिला नहीं है. और भी जगहों पर विक्षिप्त महिला विचरण करती नजर आती है. पर जिला प्रशासन के अधिकारी इसपर खामोश ही दिखते हैं. क्या उनके पास विक्षिप्तों की सुरक्षा के लिए कोई जगह नहीं है? क्या ऐसी विक्षिप्त महिलाओं को किसी मानसिक आरोग्यशाला नहीं भेजा सकता है? क्या प्रशासन उस दिन का इन्तजार कर रहा है जब किसी ऐसी ही महिला के साथ सामूहिक बलात्कार और हत्या को अंजाम दिया जाएगा और मधेपुरा का बदनाम चेहरे की चर्चा पूरे देश में होगी ?
अब क्या करेगी पगली? मानवता शर्मशार, एक विक्षिप्त महिला को हवस के पुजारियों ने बनाया गर्भवती ! अब क्या करेगी पगली? मानवता शर्मशार, एक विक्षिप्त महिला को हवस के पुजारियों ने बनाया गर्भवती ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 20, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.