‘एक स्टिंग ऑपरेशन लाइए दस हजार रूपये ले जाइए’, समिधा ग्रुप के छात्रों के बीच प्रमाणपत्र वितरण समारोह के दौरान बोले सांसद पप्पू यादव

|मुरारी कुमार सिंह|03 जून 2014|
जिला मुख्यालय में अवस्थित मधेपुरा कॉलेज मधेपुरा में बिहार सरकार द्वारा सम्मानित इनोवेटर संस्था समिधा ग्रुप के छात्रों को NIIT, INTEL तथा National Skill Development Corporation (Govt of India) के द्वारा निर्गत प्रमाणपत्र के वितरण हेतु आयोजित एक समारोह में मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव ने समिधा ग्रुप के निदेशक संदीप शांडिल्य की जमकर प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में ऐसी संस्था का मधेपुरा के विकास में अहम योगदान है.
      मौके पर उपस्थित शिक्षाविदों और छात्र-छात्राओं को जागरूक करते हुए सांसद ने कहा कि सुन्दर मनुष्य का निर्माण आध्यात्मिकता, उच्च नैतिकता और ऐसी शिक्षा जो आध्यात्म और विज्ञान दोनों को जोड़कर बने, के द्वारा ही संभव है. श्री यादव ने समाज में गिरते नैतिक मूल्यों पर भी चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि आंकड़े गवाह हैं कि भारत में 85 फीसदी से अधिक बुजुर्ग माँ-बाप बच्चों की उपेक्षा के शिकार हैं. वैसे बच्चे जो माँ-बाप के नहीं हो सकते वे समाज या हमारे-आपके क्या होंगे. आज समाज नैतिक शिक्षा की आवश्यकता महसूस कर रहा है. हमें समाज में अच्छी माँ और अच्छा गुरु बनाना है ताकि उच्च नैतिकता का एक समाज स्थापित हो सके.
      सांसद ने बुद्धिजीवियों पर निशाना साधते हुए कहा कि वे यहाँ के गरीबों और आम-अवाम से प्यार करने की वजह से यहाँ हैं, वर्ना यहाँ के बुद्धिजीवियों ने तो उन्हें सौतेला तक नहीं समझा. मधेपुरा में इतने बड़े-बड़े नेता हुए हैं तो फिर आज आजादी के 66 साल के बाद भी क्यों रोते हैं ? उन्होंने कहा कि मैं आलोचना का पात्र क्यों होता हूँ आजतक मुझे समझ में नहीं आया. एक जनप्रतिनिधि चाहे तो सबकुछ बदल सकता है.
      कार्यक्रम में उपस्थित छात्रों से श्री यादव ने अनुरोध किया कि समाज से भ्रष्टाचार हटाने के लिए आप एक मुहीम छेड़िए और अधिकारी, कर्मचारी या फिर जनप्रतिनिधि का स्टिंग ऑपरेशन कीजिए. मैं एक स्टिंग के लिए आपको दस हजार रूपये दूंगा. उन्होंने वहां मौजूद लोगों को हानि बताते हुए शराब-गुटका आदि छोड़ने की अपील की.
प्रमाणपत्र वितरण समारोह के मौके पर मधेपुरा कॉलेज के प्राचार्य डा० अशोक यादव और मधेपुरा महिला कॉलेज की प्राचार्य जूली ज्योति ने भी समिधा ग्रुप के निदेशक संदीप शांडिल्य के कार्यों की सराहना की और इसे शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ते मधेपुरा की पहचान बताया. मंच सञ्चालन हर्षवर्धन सिंह राठौर ने किया.
‘एक स्टिंग ऑपरेशन लाइए दस हजार रूपये ले जाइए’, समिधा ग्रुप के छात्रों के बीच प्रमाणपत्र वितरण समारोह के दौरान बोले सांसद पप्पू यादव ‘एक स्टिंग ऑपरेशन लाइए दस हजार रूपये ले जाइए’, समिधा ग्रुप के छात्रों के बीच प्रमाणपत्र वितरण समारोह के दौरान बोले सांसद पप्पू यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 03, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.