नवगछिया में अधिवक्ता को गोली मारने के विरोध में मधेपुरा में अधिवक्ताओं ने किया कामकाज ठप्प

|वि० सं०|03 जून 2014|
नवगछिया में बीते शनिवार को अपराधियों द्वारा एक अधिवक्ता को गोली मार कर गंभीर रूप से घायल कर देने के मामले को पूरे बिहार के अधिवक्ताओं ने काफी गंभीरता से लिया है. मधेपुरा के अधिवक्ताओं ने आज सुबह इस मुद्दे पर एक आपातकालीन बैठक जिला अधिवक्ता संघ के सभागार में बुलाई गई. बैठक में मधेपुरा जिला अधिवक्ता संघ के सचिव जवाहर झा ने अधिवक्ताओं की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार हमें तुरंत विशेष सुरक्षा प्रदान करे. साथ ही नवगछिया गोली कांड के अभियुक्तों को अविलम्ब गिरफ्तार करे. उन्होंने चिंता व्यक्त की कि घायल अधिवक्ता का इलाज भी बेहतर ढंग से हो. बैठक को अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष गजेन्द्र नारायण यादव, वरिष्ठ अधिवक्ता इन्द्रजीत चौधरी आदि ने भी संबोधित किया.
      बैठक के बाद अधिवक्ताओं ने आज पेन डाउन स्ट्राइक किया और अपने को न्यायालय के काम काज से अलग रखा.
नवगछिया की घटना के बारे में बताया गया कि नवगछिया बार एसोसिएशन के सचिव सुरेन्द्र नारायण मिश्रा को शनिवार सुबह दो बाइक सवार अपराधियों ने पीछा कर गोली मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए. उन्हें करीब से एक गोली दाहिने कंधे के नीचे मारी गई है. बाइक पर उनके साथ चल रहे पेशकार रामनरेश चौधरी बाल-बाल बच गए. घायल सचिव को जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. इस घटना को लेकर पूरे बिहार के अधिवक्ताओं में आक्रोश है.
नवगछिया में अधिवक्ता को गोली मारने के विरोध में मधेपुरा में अधिवक्ताओं ने किया कामकाज ठप्प नवगछिया में अधिवक्ता को गोली मारने के विरोध में मधेपुरा में अधिवक्ताओं ने किया कामकाज ठप्प Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 03, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.