कदाचार रोका तो फोकानियाँ परीक्षा छोड़ भागे 254 में से 124 परीक्षार्थी

|मुरारी कुमार सिंह|19 जून 2014|
कदाचार पर आश्रित परीक्षार्थियों के बुरे दिन खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. मधेपुरा में चल रही फोकानियाँ (उर्दू दशमी) की परीक्षा पर भी जिला प्रशासन का कदाचार रोको अभियान का असर साफ़ दिख रहा है.
      जिला मुख्यालय के केशव कन्या हाई स्कूल में चल रही फोकानियाँ की परीक्षा में जहाँ शुरू में 254 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे थे वहीं जिला प्रशासन के द्वारा कदाचार पर अंकुश लगा देने के कारण अब कुल 254 में से 124 परीक्षार्थी भाग गए हैं. माना जा रहा है कि परीक्षा छोड़ भागे परीक्षार्थियों को ये उम्मीद थी कि परीक्षा में जमकर चोरी चलेगी जैसा मधेपुरा का इतिहास रहा है, और वे कदाचार में शामिल होकर परीक्षा पास कर लेंगे. पर जिला प्रशासन के वरीय दंडाधिकारी संजय वर्मा के द्वारा वीक्षकों और परीक्षार्थियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने की वजह से परीक्षा कदाचारमुक्त हो रही है.
      श्री वर्मा ने सभी वीक्षकों को चेतावनी दे दी है कि कदाचारमुक्त परीक्षा के सञ्चालन में यदि कोई वीक्षक प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से बाधा उत्पन्न करते पाए गए तो उनके विरूद्ध कार्यवाही करने हेतु जिला पदाधिकारी को प्रतिवेदित किया जाएगा.
कदाचार रोका तो फोकानियाँ परीक्षा छोड़ भागे 254 में से 124 परीक्षार्थी कदाचार रोका तो फोकानियाँ परीक्षा छोड़ भागे 254 में से 124 परीक्षार्थी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 19, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.