पिकअप वैन ने स्कूली बच्चे को कुचला, मौत: बच्चों और ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

|डिक्शन राज|28 जून 2014|
लुधियाना में मजदूरी करने वाले मो० मौकील की विकलांग पत्नी ने शायद यह कभी नहीं सोचा था कि इस तरह उसके एकलौते बेटे की मौत होगी. वह तो रोज सुबह अपने 7 वर्षीय बेटे शाहरूख को स्कूल तक छोड़ आती थी. आज तबियत थोड़ी खराब लगी तो बेटे को स्कूल से थोड़ा पहले ही छोड़कर यह सोचकर लौट गई कि शाहरूख को तो स्कूल देखा हुआ है ही, पहुँच जाएगा. पर इसी बीच में एक लापरवाह पिकअप वैन ने शाहरूख को कुचल दिया और शाहरूख की मौत हो गई.
घटना मधेपुरा जिले के गम्हरिया थानाक्षेत्र के नया बाजार गम्हरिया के सूर्यगंज की आज सुबह की है. शाहरूख की मौत गम्हरिया पब्लिक स्कूल जाते समय रास्ते में ही हो गई. घटना के बाद ग्रामीणों ने पिकअप वैन के ड्राइवर को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई भी की. पर इसी बीच ड्राइवर मौका देखकर वहां से भाग निकला. पिकअप वैन पर दूध लदा हुआ था और सामने ईमरजेंसी ड्यूटी लिखा हुआ था.
      ग्रामीणों और स्कूल के छात्रों ने सूर्यगंज में मुख्य सड़क को जाम कर दिया और प्रशासन विरोधी नारे लगाने लगे. मौके पर गम्हरिया के बीडीओ, सीओ तथा थानाध्यक्ष पहुंचे और लोगों को शांत करने का प्रयास किया. पर लोग जिलाधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़े हुए थे. हालांकि बाद में वे मान गए.


मधेपुरा टाइम्स का कैमरा छीनने के प्रयास करने वाले की हुई पिटाई: जाम स्थल पर उस समय एक अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई अब एक व्यक्ति ने वहाँ आकर जाम करने वालों को कुछ प्रलोभन देकर पिकअप वैन छुडवाने का प्रयास करने लगा. लोग उस व्यक्ति को दलाल कहकर उसपर आक्रोशित हो गए. मधेपुरा टाइम्स रिपोर्टर ने जब उस व्यक्ति की तस्वीर लेनी चाही तो उसने हमारे रिपोर्टर का कैमरा छीनने का प्रयास किया. बस क्या था, लोगों का गुस्सा और बढ़ गया और फिर उस लोगों ने उस व्यक्ति की जमकर धुनाई कर दी. पिटे गए उस व्यक्ति का नाम चन्दन कुमार और घर गम्हरिया के परवाहा बताया गया.
पिकअप वैन ने स्कूली बच्चे को कुचला, मौत: बच्चों और ग्रामीणों ने किया सड़क जाम पिकअप वैन ने स्कूली बच्चे को कुचला, मौत: बच्चों और ग्रामीणों ने किया सड़क जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 28, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.