विश्व रक्तदान दिवस पर सांसद समेत समिधा ग्रुप के दर्जनों छात्रों ने किया रक्तदान

|मुरारी कुमार सिंह|14 जून 2014|
विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर आज समिधा ग्रुप प्रांगण में मधेपुरा जिला स्वास्थ्य समिति की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का उदघाटन मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव ने किया और मौके पर खुद भी रक्तदान किया. रक्तदान के बाद उन्होंने मधेपुरा के नागरिकों से अपील की कि वे हर तीन महीने पर रक्तदान करें ताकि जरूरतमंद इंसान की जान बच सके. खून देने वाले जहाँ खुद कई बीमारियों से भी बचे रहते हैं वहीं खून के अभाव में लोगों की जानें भी चली जाती है. इसीलिये रक्तदान को महादान भी कहा गया है. उन्होंने समिधा ग्रुप के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि इन्होने बहुत ही अच्छी शुरुआत की है.
      इसके अलावे समिधा ग्रुप के दर्जनों छात्र-छात्राओं ने भी रक्तदान किया जिनमें प्रमुख रूप से मनोज कुमार साह, सोनू कुमार निगम, दीपक कुमार, सौरभ कुमार, रामरतन शिंह, श्रेया, प्रीति कुमारी, पल्लवी, विकेश कुमार, गौतम राज, श्रीकांत राय, सागर, शिवशंकर कुमार, ललन कुमार सिंह, उदय कुमार, रविकांत, अभिमन्यु, सोनी कुमारी, हेमा रानी, राजेश, उपेन्द्र यादव, मीरा रानी, कृष्णा एवं अन्य  शामिल थे.
समिधा ग्रुप के सचिव संदीप शाण्डिल्य ने जानकारी दी कि सभी  डोनर को सोमवार को जिला स्वास्थ समिति के तरफ से एक वोलेंटियर डोनर कार्ड ओर जिला स्वाथ्य समिति के ओर से प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा. कार्यक्रम में स्वागताध्यक्ष सिविल सर्जन एन० के० विद्यार्थी थे जबकि संचालन संदीप शाण्डिल्य  कर रहे थे.
विश्व रक्तदान दिवस पर सांसद समेत समिधा ग्रुप के दर्जनों छात्रों ने किया रक्तदान विश्व रक्तदान दिवस पर सांसद समेत समिधा ग्रुप के दर्जनों छात्रों ने किया रक्तदान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 14, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.