शिकायत करने पर उपभोक्ताओं को फटकार लगा रहे है मुरलीगंज के बिजली अधिकारी-कर्मचारी

|नि० सं०|19 मई 2014|
मधेपुरा जिले के मुरलीगंज के बिजली विभाग के अधिकारी-कर्मचारी बात-बात पर आपा खोते नजर आ रहे हैं. लोगों को कहना है कि बिजली गुल होने या ट्रांसफार्मर खराब होने पर जब परेशान लोग विभाग को फोन करते हैं तो उन्हें समस्या हल करने के आश्वासन की बजाय फटकार और दुत्कार मिलती है.   
      आज दिन में भी मुरलीगंज के वार्ड नं 8 बेंगा पुल के पास के ट्रांसफार्मर में कोई खराबी आई तो लोग विभाग को फोन करने लगे, पर उनकी ओर से फोन उठाने वाले उपभोक्ताओं के साथ बदतमीजी से पेश आने लगे. हालात पूछने पर विभाग की ओर से डांट-फटकार कर फोन रखने को कहा जाने लगा.
      घटना की सूचना मधेपुरा टाइम्स को देते हुए मुरलीगंज के कई उपभोक्ताओं ने बताया कि टेक्नीशियन मनोज शिकायतकर्ताओं के साथ तुम-ताम कर रहे थे. उसकी शिकायत जब वहाँ के ओवरसियर शशि कपूर से कही तो उनका भी लहजा उपभोक्ताओं के साथ इस कदर था मानो, अब बिजली विभाग ने सरकारी नहीं बल्कि अपने जेब से पैसे लगाकर आमलोगों को बिजली देना शुरू किया है.
      मधेपुरा जिले में यदि बिजली विभाग अक्सर आमलोगों के आक्रोश का शिकार बनता है तो इसमें कुछ न कुछ गलती विभाग की तो रहती ही है. किसी विभाग में यदि अधिकारी-कर्मचारी का रवैया आम जनता के लिए सहयोग का नहीं हो तो माना जा सकता है उस विभाग पर से प्रशासनिक नियंत्रण खत्म हो रहा है.
शिकायत करने पर उपभोक्ताओं को फटकार लगा रहे है मुरलीगंज के बिजली अधिकारी-कर्मचारी शिकायत करने पर उपभोक्ताओं को फटकार लगा रहे है मुरलीगंज के बिजली अधिकारी-कर्मचारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 19, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.