मंडल वि०वि० में छात्रों का फिर हंगामा और तालाबंदी, वि०वि० प्रशासन पर फर्जी एडमिट कार्ड बांटने का आरोप

|मुरारी कुमार सिंह|17 मई 2014|
विवादस्पद प्रभारी वीसी को हाई कोर्ट ने भले ही हटा दिया हो, पर मंडल विश्वविद्यालय में छात्रों के हंगामे का दौर नहीं थमा है.
      आज इतिहास विषय से सम्बंधित पीजी प्रीवियस के छात्र-छात्राओं को हंगामे का शिकार होना पड़ा. छात्रों ने वि०वि० प्रशासन और परीक्षा नियंत्रक पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे इस बार फर्जी एडमिट कार्ड का वितरण कर रहे हैं. एडमिट कार्ड पर न तो परीक्षा कि तिथि अंकित है और न समय. छात्रों ने कहा कि फॉर्म भरने के आठ महीने के बाद अभी मौखिक परीक्षा लेकर हमारे भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है.
      विश्वविद्यालय परिसर में जहाँ छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन विरोधी नारे लगाये वहीँ एडमिट कार्ड बाँट रहे क्लर्क से उन्होंने एडमिट कार्ड छीन लिया. छीना-झपटी में कुछ छात्र-छात्राओं के एडमिट कार्ड फट गए.
      छात्र-छात्राओं ने कहा कि वे पूर्णियां और कटिहार जैसे जगहों से आज परीक्षा देने आये थे, पर हंगामे की वजह से उन्हें वापस जाना पड़ेगा और फिर दूसरे दिन भी परेशान होना पड़ेगा.
      विश्वविद्यालय में छात्रों ने समय से परीक्षा न लेने, परीक्षा की तिथि समय से प्रकाशित न करने, सत्र अनियमित होने, पढ़ाई नहीं होने आदि लगातार चल रही कुव्यवस्था से आजिज होकर परीक्षा विभाग में तालाबंदी भी कर दिया.
      एक बात तो साफ़ है कि कुव्यवस्था और आंतरिक कलह की वजह से मंडल विश्वविद्यालय में काफी दिनों से सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है और इसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है.
मंडल वि०वि० में छात्रों का फिर हंगामा और तालाबंदी, वि०वि० प्रशासन पर फर्जी एडमिट कार्ड बांटने का आरोप मंडल वि०वि० में छात्रों का फिर हंगामा और तालाबंदी, वि०वि० प्रशासन पर फर्जी एडमिट कार्ड बांटने का आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 17, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.