समारोह में भाग लेने मधेपुरा पहुंचे भाजपा नेता सुशील मोदी: गिनाई सरकार की कमियां

|मुरारी कुमार सिंह|10 फरवरी 2014|
संत शिरोमणि रविदास जयन्ती समारोह के अवसर पर बिहार सरकार के प्रतिपक्ष नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी कल शाम मधेपुरा पहुंचे. जिला मुख्यालय के बी० पी० मंडल नगर भवन (टाउन हॉल) में आज दिन में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में श्री मोदी ने बड़ी भीड़ को संबोधित किया और महान संत रविदास के मिलजुल कर रहने के उपदेश को आज जीवन में उतारने की जरूरत बताया.
      समारोह में भाग लेने से पूर्व जिला अतिथिगृह में सुशील कुमार मोदी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भाजपा के महादलित मंच की ओर से बिहार के हर जिले में रविदास जयंती मनाया जा रहा है और उसी में भाग लेने वे आये हैं. इस मौके पर उन्होंने कुसहा त्रासदी को याद करते हुए कहा कि कोशी के पुनर्निर्माण के लिए वर्ल्ड बैंक ने 08 मार्च 2012 को फंड की स्वीकृति दी थी. पर अभी इसकी प्रगति असंतोषजनक है और विश्व बैंक ने भी प्रगति पर नाराजगी जताई है. इलाके में सड़कों के निर्माण और तटबंध के तीन चैनल का काम भी असंतोषजनक है. जब हम सरकार में शामिल थे तो मुख्यमंत्री सीधे इसे देख रहे थे और हमारी भी सीमाएं होती हैं. 

      श्री मोदी ने कहा कि सबसे बड़ा खतरा इस फ्लड प्रोजेक्ट के डेडलाइन को लेकर है जो सितम्बर 2014 में समाप्त हो रहा है. यदि उक्त कार्य समय सीमा में समाप्त नहीं होते हैं तो संभव है कि आगे कोशी के पुनर्निर्माण के लिए विश्व बैंक पैसे देना बंद कर दे.

    श्री मोदी ने कहा कि निर्मली और सरायगढ़ के बीच कोशी नदी पर रेल पुल 2009 तक बन जाना चाहिए था. निर्मली-सकड़ी अमान परिवर्तन (गेज कन्वर्सन) का काम भी पूरा नहीं हो सका क्योंकि सरकार ने इसके लिए पूरे फंड रिलीज नहीं किये. लालू जी ने मधेपुरा में इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव मैन्यूफैक्चरिंग प्रोजेक्ट का निर्णय लिया था, पर सात वर्ष के बाद केन्द्रीय मंत्रिमंडल द्वारा इस 2 हजार करोड की योजना को चुनाव के समय में फिर से स्वीकृति दी गई है. उन्होंने कहा कि बीजेपी का ये मानना है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलने से कोई लाभ नहीं होने वाला है. विशेष राज्य का दर्जा मिलने से बिहार में रेल परियोजना पूरी होने या फिर इसे बाढ़ से निजात मिलने वाला नहीं है. बिहार को विशेष पैकेज की आवश्यकता है जिससे यहाँ की समस्याओं को दूर करने में मदद मिलेगी.
      गठबंधन टूटने के मसले पर श्री मोदी ने कहा कि इससे कोसी के लोगों को बहुत खुशी हुई क्योंकि वे बीजेपी को चाहते थे. मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार का नाम घोषित करने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि अभी हम आकलन कर रहे हैं और मार्च के अंत तक इसे घोषित कर देंगे.
      कार्यक्रम की अध्यक्षता महादलित मंच जिला अध्यक्ष नेपाली रजक ने किया जबकि इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में डा० दिलीप जायसवाल, कामेश्वर चौपाल, भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल कुमार यादव, प्रदेश संयोजक आईटी सेल साकार सुरेश यादव, प्रदेश अध्यक्ष डा० अनिल यादव, कला मंच के प्रदेश अध्यक्ष आनंद मिश्रा, जिला महामंत्री सह प्रवक्ता दिलीप कुमार सिंह के अलावे दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे.
समारोह में भाग लेने मधेपुरा पहुंचे भाजपा नेता सुशील मोदी: गिनाई सरकार की कमियां समारोह में भाग लेने मधेपुरा पहुंचे भाजपा नेता सुशील मोदी: गिनाई सरकार की कमियां Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 10, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.