इंटर परीक्षा का तीसरा दिन: स्वच्छ रही परीक्षा, बुद्धिजीवियों ने जताया संतोष

 |एमटी टीम|18 फरवरी 2014|
इन्टरमीडिएट परीक्षा के तीसरे दिन भी प्रशासन ही पास हुआ. परीक्षा केन्द्रों के बाहर भले ही अभिभावकों की भीड़ नजर आई, पर कई अभिभावकों ने चिंतित स्वर में कहा कि अब छोड़ देते हैं, जितना विद्यार्थी पढ़ा होगा, लिखेगा. कदाचारियों के हौसले टूटते दिखे तो सूत्रों के मुताबिक फॉर्म भरने से लेकर रिजल्ट बढ़िया होने की गारंटी लेकर बाहर के छात्रों को खींचने वाले कई शिक्षा माफिया अब अपने कैंडीडेट को यह कहकर भडकने से रोक रहे हैं कि तुमको रिजल्ट से ही न मतलब है, पैरवी करके रिजल्ट बढ़िया करा देंगे, होने दो परीक्षा टाईट. कदाचार के आरोप में आज भी 20 परीक्षार्थियों को निष्काषित किया गया.
मीणा ने जो कहा, करके दिखाया: मधेपुरा जेल में बंद और जेल से ही परीक्षा दे रहे मधुर आनंद ने कहा कि परीक्षा बहुत टाईट चल रही है, डीएम गोपाल मीणा ने जो कहा, कर दिखाया.
बुद्धिजीवियों ने दी जिलाधिकारी को बधाई: उधर मधेपुरा के बुद्धिजीविओं ने स्वच्छ और शांतिपूर्ण परीक्षा के लिए मधेपुरा के डीएम गोपाल मीणा को बधाई दी है. दर्जनों बुद्धिजीवियों ने मधेपुरा टाइम्स को कहा कि कदाचारमुक्त परीक्षा से मधेपुरा के शिक्षा के स्तर में सुधार होगा. अब छात्र नक़ल के भरोसे नहीं रहकर पढ़ाई पर ध्यान देंगे तो उनका भविष्य संवरेगा.
      मंडल विश्वविद्यालय में जूलॉजी के प्राध्यापक डा० अरूण कुमार ने मधेपुरा के बुद्धिजीवियों से अपील की कि स्वच्छ और कदाचारमुक्त परीक्षा लेने में हमें जिला प्रशासन को सहयोग और डीएम की भावना की कद्र करनी चाहिए. साथ ही किसी न किसी बहाने से व्यक्तिगत फायदे के लिए कदाचार को बढ़ावा देने वाले बैड एलिमेंट्स को अलग-थलग कर देना चाहिए.
      बीएनएमयू के पूर्व रजिस्ट्रार डा० भूपेन्द्र नारायण मधेपुरी ने कहा कि राजस्थान से आकर यदि जिलाधिकारी गोपाल मीणा मधेपुरा की शिक्षा में सुधार के लिए चिंतित हैं और इतना रिस्क उठा रहे हैं, तो ये मधेपुरा के लिए गौरव की बात है. हम सब उन्हें हर तरह के सहयोग के लिए तैयार हैं.
इंटर परीक्षा का तीसरा दिन: स्वच्छ रही परीक्षा, बुद्धिजीवियों ने जताया संतोष इंटर परीक्षा का तीसरा दिन: स्वच्छ रही परीक्षा, बुद्धिजीवियों ने जताया संतोष Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 18, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.