इंटर परीक्षा का चौथा दिन: शांतिपूर्ण पर एक्का-दुक्का तस्वीरों में पुलिस कदाचार में शामिल

 |एमटी टीम|19 फरवरी 2014|
इंटर परीक्षा का चौथा दिन भी शांतिपूर्वक और कदाचारमुक्त गुजर गया. कदाचार पर भरोसा करने वाले छात्र जहाँ बीती रात तनावपूर्ण माहौल में गेस पेपर को दिमाग में घुसाने की कोशिश में लगे रहे वहीँ आज दिन में अभिभावकों की भीड़ भी परीक्षा केन्द्रों के बाहर अपेक्षाकृत घट गई. हालांकि आज भी मधेपुरा पुलिस ने छात्रों और अभिभावकों सहित कुल 24 लोगों को कदाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया जिनसे दो-दो हजार जुर्माना लेकर छोड़ दिया गया.
      हाँ, बिहार पुलिस के कुछ सिपाही तो शायद अगले जनम तक भी नहीं सुधरेंगे. कल सुखासन के अनुग्रह नारायण हाई स्कूल की चहारदीवारी से चोर अभिभावक कुछ मोटरसाइकिल सटा कर उसपर खड़े होकर खिड़की तक पहुँच रहे थे. जिला प्रशासन के अधिकारी और मधेपुरा थानाध्यक्ष के द्वारा भेजे गए कमांडो दस्ता जब वहाँ पंहुचा तो सभी मोटरसाइकिल छोड़कर भागे. पुलिस ने सारे मोटरसायकिल को जब्त कर जब मधेपुरा थाना में उतारा तो उसमें से एक मोटरसायकिल किसी पुलिस की ही थी.
      उधर मधेपुरा टाइम्स को ह्वाट्सएप से एक तस्वीर भेजी गई है जिसमें दावा किया गया है कि ये महर्षि मेहीनगर मधेपुरा के आर.पी. सीनियर सेकेंडरी स्कूल पर आज हो रहे कदाचार की है. इसमें भी पुलिस की मिलीभगत दिखाई देती है. पहले दिन भी संत अवध बिहारी कॉलेज से कुछ ऐसी ही तस्वीर सामने आई थी.
      पर जो भी हो, जिला प्रशासन के प्रयास ने मधेपुरा में पहली बार कदाचारियों के हौसले को पस्त तो कर ही दिया है.
इंटर परीक्षा का चौथा दिन: शांतिपूर्ण पर एक्का-दुक्का तस्वीरों में पुलिस कदाचार में शामिल इंटर परीक्षा का चौथा दिन: शांतिपूर्ण पर एक्का-दुक्का तस्वीरों में पुलिस कदाचार में शामिल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 19, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.