‘निसबड’ देगी फैशन डिजाइनिंग जैसे विषय पर नि:शुल्क प्रशिक्षण

|विकास आनंद|02 फरवरी 2014|
निसबड (NIESBUD- The National Institute of Enterprenuership and Small Business Develpoment) अब मधेपुरा में देगी विभिन्न विषयों पर नि:शुल्क प्रशिक्षण. निसबड नामक संस्था ने अनुसूचित जाति/जनजाति के लोगों को फैशन डिजायनिंग, सिलाई-कटाई, इलेक्ट्रिकल मरम्मती आदि के प्रशिक्षण के लिए मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज में एक सेंटर कि शुरुआत की है. प्रखंड मुख्यालय में कन्या मध्य विद्यालय के पास सुरेन्द्र रजक के मकान में सेंटर का उदघाटन बिहार की उद्योग एवं आपदा मंत्री डा० रेणु कुशवाहा के हाथों पिछले शुक्रवार को किया गया.
      निसबड के सेंटर के उदघाटन के समय इंगलैंड से आई निसबड की अधिकारी नेहा सिंह और राष्ट्रीय सलाहकार एन. के. वर्मा आदि मौजूद थे. नेहा सिंह ने बताया कि उद्योग मंत्री लगभग एक द्साल से इस प्रयास में थी कि मधेपुरा में इस तरह का सेंटर खुले जो कि आज साकार हो चुका है. बिहार के उद्योग एवं आपदा मंत्री डा० रेणु कुशवाहा ने इस प्रशिक्षण केन्द्र के लिए निसबड के अधिकारियों का आभार व्यक्त किया और कहा कि तीन महीने तक चलने वाले इस प्रशिक्षण के बाद मिले सर्टिफिकेट से लोगों को सरकारी नौकरी में भी सहायता मिलेगी.
      इस मौके पर जदयू के प्रदेश महासचिव विजय कुमार सिंह, डा० दीना नाथ भगत, महादेव चौधरी, छट्ठू पोद्दार आदि भी उपस्थित थे.
‘निसबड’ देगी फैशन डिजाइनिंग जैसे विषय पर नि:शुल्क प्रशिक्षण ‘निसबड’ देगी फैशन डिजाइनिंग जैसे विषय पर नि:शुल्क प्रशिक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 02, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.